आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख और हैदराबाद से लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह को हैदराबाद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की चुनौती दी है.

ओवैसी ने कहा कि मेरे खिलाफ चुनाव लड़ना केक खाने जितना आसान नहीं है. हैदराबाद सीट पर जीत दर्ज करने की उनकी बात पर ओवैसी ने कहा कि हैदराबाद खाला का घर नहीं है. उन्होंने कहा, ‘आप हैदराबाद में चुनाव लड़ना चाहते हैं तो आपका स्वागत है, लेकिन आप किसी दूसरे को मैदान में खड़ा करने की योजना क्यों बना रहे हैं? आप (शाह) आइये और लड़िए.’
ओवैसी ने शाह के बयान का जिक्र करते हुए कहा, ऐसा कहना कि हैदराबाद की सीट जीतेंगे…. क्या यह केक खाने जितना आसान है? हमने कई वर्षों तक यहां काम किया है. दरअसल  शाह ने कथित तौर पर बयान दिया था कि BJP यह सीट जीतेगी.
उन्होंने शाह के इस दावे को बेतुका बताया कि भाजपा वर्ष 2019 विधानसभा चुनाव में तेलंगाना में सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा, ‘‘आप सपने देख रहे हैं.’’ उन्होंने शाह के इस दावे को भी खारिज किया कि केंद्र ने तेलंगाना को एक लाख करोड़ रुपये आवंटित किए.
आवैसी ने कहा, ‘‘ठीक है, यदि आपने (एक लाख करोड़ रपए) दिए तो क्या आपने ये अपनी जेब से दिए. हम भिखारी नहीं हैं… यह (केंद्रीय फंड) पाना हमारा (तेलंगाना का) संवैधानिक अधिकार है. तेलंगाना सरकार का हक है कि उसे एक लाख करोड़ नहीं बल्कि 10 लाख करोड़ रुपये दिए जाएं.’’

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE