sushma_650x400_81474897992

संयुक्त राष्ट्र की महासभा में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज द्वारा दिए गए भाषण को लेकर सरकार सहित विपक्ष ने भी उनकी तारीफ़ की. लेकिन सहयोगी पार्टी शिवसेना ने सवाल खड़े कदियें.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर सुषमा स्वराज के संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में दिए भाषण की तारीफ करते हुए लिखा कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को बधाई वैश्विक मुद्दों की एक प्रभावी और सटीक अभिव्यक्ति के लिए. वैश्विक मुद्दों से साफ है कि सुषमा ने आतंकवाद को लेकर जो भी यूएन में कहा ये उसीकी तारीफ है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, ”सुषमा जी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत के दृष्टिकोण को बखूबी रखा है. उन्हें बधाई.”

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि जैसे सभी विदेश मंत्रालय के भाषणों का मसौदा तैयार किया जाता है वैसे ही ये बेहद अच्छे तरीके से लिखा और गढ़ा गया भाषण था. शशि थरूर ने कहा कि सुषमा स्वराज के भाषण में हर भारतीय का संदेश था उन्होंने कहा कि सुषमा ने पूरे देश के मन की बात यूएन में कही.

कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा कि ये सब जानते हैं कि पाकिस्तान आतंकवाद का सपोर्ट करता है. ये पिछले 30 साल से सब जानते हैं. मनीष तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री देश को बताएं कि वो पाकिस्तान का व्यवहार बदलने के लिए क्या करने वाले हैं. तिवारी ने कहा कि देश उनसे जवाब चाहता है.

लेकिन शिवसेना ने सवाल उठाया है कि जब हम पाकिस्तान का नाम तक लेने में संकोच कर रहे हैं तो संयुक्त राष्ट्र में भाषण देने से क्या होगा. संजय राउत का बयान सुषमा के भाषण के बाद आया है जबकि सुषमा ने पाकिस्तान का नाम लिया था. पीएम मोदी ने जरूर कोझिकोड और रेडियो पर मन की बात में पाकिस्तान का नाम लेने से परहेज किया था.

 


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें