subramaniam-swamy-1452392364

अपने बयानों से विवादों में रहने वाले और अपनी पार्टी के लिए मुश्किलें खड़ी करने वाले बीजेपी के विवादित नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर से वित्त मंत्री अरुण जेटली पर निशाना साधा हैं. उन्होंने इस बार नोटबंदी को लेकर अरुण जेटली निशाने पर लिया हैं.

उन्होंने कहा, नोटबंदी के बाद फैली अव्यवस्था को देखकर ऐसा लग रहा है कि इस फैसले के लिए वित्त मंत्री ने कोई तैयरी ही नहीं की थी. स्वामी ने नोटबंदी के फैसले का समर्थन करते हुए कहा, लोगों की परेशानियां बढ़ी हैं और यह बहुत दर्दनाक स्थिति है.

स्वामी ने वित्त मंत्री अरूण जेटली और आर्थिक मामलों के सचिव शक्तिकांत दास को देश में फैली अव्यवस्था को संभालने के बजाए बेकार बैठे रहने का आरोप भी लगाया. स्वामी ने कहा, ‘मैंने अरविंद सुब्रमण्यम और दास को जिम्मेदारी देने पर सवाल उठाए थे मगर जेटली उनके समर्थन में उतर गए थे. मगर अब पता चल रहा है कि इन लोगों ने कोई तैयारी ही नहीं की थी.

उन्होंने आगे कहा, इसके लिए किसी को तो जिम्मेदार होना पड़ेगा.  उन्होंने कहा, ‘हम ढाई साल से सत्ता में है. काले धन को खत्म करने का हमने वादा किया था. वित्त मंत्रालय को पहले दिन से ही तैयारी करनी थी. ये कहना आसान है कि मंत्रालय को इसकी जानकारी नहीं थी लेकिन आकस्मिक योजना नहीं बनाने के लिए यह कोई तर्क नहीं है.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें