नोटबंदी के एक साल पूरे होने पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लेते हुए कहा कि नोटबंदी का फैसला प्रधानमंत्री का लापरवाही वाला फैसला था. जो कि देश के लिए एक त्रासदी के रूप में साबित हुआ. इसने लाखों लोगों के जीवन और आजीविका को नष्ट कर दिया है.

राहुल ने ट्वीट में लिखा है कि नोटबंदी एक त्रासदी है. हम लाखों ईमानदार भारतीयों के साथ खड़े हैं, जिनके जीवन और आजीविका को प्रधानमंत्री के लापरवाह फैसले ने नष्ट कर दिया है.

ध्यान रहे बीते साल 8 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कालाधन के खिलाफ बड़ा फैसला लेते हुए देश में 500 और 1000 के नोटों पर बैन लगा दिया था. जिसके बाद पुरे देश अफरा-तफरी मच गई थी. इस दिन को अब कांग्रेस ‘काला दिवस’ के रूप में मना रही है.

इसके अलावा मुंबई के आजाद मैदान में नोटबंदी की बरसी के मौके पर कांग्रेस की और से नोटबंदी में जिन लोगों की जान चली गई थी, उनकी याद में श्राद्ध का आयोजन भी किया जा रहा है. कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने ट्वीट कर बताया, ‘कल नोटबंदी की बरसी पर मोर्चा-प्रदर्शन आजाद मैदान, सुबह 11 बजे श्रद्धांजलि सभा जुहू बीच पर शाम 8 बजे। दोनों जगह आएं, नोटबंदी के खिलाफ गरजें. ‘और एक हाईलाइट नोटबंदी में जिनकी जान चली गई, उनकी याद में श्राद्ध का भी आयोजन है. आजाद मैदान पर.’


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE