rand

मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने एक बार फिर से नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला करते हुए देश भर में नोटबंदी से 55 मौत होने के आरोप लगाते हुए उन्हें जिम्मेदार ठहराया हैं. साथ ही इन मौतों के लिए कांग्रेस ने प्रधानमंत्री से देश और उनके परिजनों से माफ़ी मांगने को कहा हैं.

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने 55 व्यक्तियों की एक सूची जारी करते हुए कहा कि नोटबंदी के कारण बैंकों एवं एटीएम के बाहर पंक्ति में खड़े रहने के दौरान इन लोगों ने अपनी जान गंवाई. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि इसके लिए कौन जिम्मेदार है? उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री को उन व्यक्तियों के परिवारों से माफी मांगनी चाहिए जिन्होंने अपनी जान गंवाई और उन्हें देश से भी माफी मांगनी चाहिए.

उन्होंने आगे कहा, ‘सरकार को इन 55 परिवारों को पर्याप्त मुआवजा देना चाहिए जिन्होंने अपने प्रियजन खोये हैं. उनकी मौतों की जांच होनी चाहिए और उसके परिणामस्वरूप कार्रवाई होनी चाहिए. सुरजेवाला ने कहा कि देश के लोग ऐसे प्रधानमंत्री के बिना सोचे समझे किये गए निर्णय के चलते कष्ट एवं मुश्किल का सामना कर रहे हैं जो कि ‘छवि बनाने’ पर लगे हुए हैं.

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री अब उन सभी को ‘राष्ट्र विरोधी’ बता रहे हैं जो उच्च मूल्य के नोट चलन से बाहर करने के उनके निर्णय पर सवाल उठा रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने मांग की हैं कि सहकारी क्षेत्र को पुराने नोट इस्तेमाल करने की इजाजत दी जाए जिसमें बैंक एवं सोसाइटी शामिल हैं क्योंकि रबी बुवाई मौसम से पहले ग्रामीण अर्थव्यवस्था ठप हो गई है.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें