बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक मैगजीन के आर्टिकल का हवाला देकर प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला और कहा कि ‘मोदी इफेक्ट’ अब ‘मोदी डिफेक्ट’ हो गया है.

‘मोदी इफेक्ट बिकम्स मोदी डिफेक्ट’
नीतीश ने शनिवार को पटना में बीबीसी के एक पत्रकार को उद्धरित करते हुए दावा किया कि लोकसभा चुनाव के दौरान किए गए वादों को पूरा नहीं करने के कारण उनके समर्थकों की संख्या घटती जा रही है. बिहार विधानमंडल के समवेत सदन में राज्यपाल रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर चर्चा के बाद सरकार की ओर से जवाब देते हुए नीतीश ने कहा कि ब्रिटेन के एक जर्नलिस्ट हैं लेंस प्राइस, जो वहां के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर के साथ भी जुडे हुए थे और उन्होंने 2014 में ‘मोदी इफेक्ट’ नामक पुस्तक लिखी थी पर अब वे लिख रहे हैं कि जबकि वे प्रधानमंत्री हैं ‘मोदी इफेक्ट’ ‘मोदी डिफेक्ट’ हो गया है. यह 25 फरवरी को जारी ओपन मैगजीन में छपा है ‘मोदी इफेक्ट’ बिकम्स ‘मोदी डिफेक्ट’.

और पढ़े -   नीतीश से मुलाकात के बाद बोले तेजस्वी - अगर पार्टी का होगा आदेश तो दे दूंगा इस्‍तीफा

बीजेपी पर बरसे: मुख्यमंत्री ने कहा ‘समझ लें बीजेपी वाले कि अब ‘मोदी इफेक्ट’ ‘मोदी डिफेक्ट’ में परिणत हो गया है. अब लाख कोशिश कीजिए यह नहीं बदल सकता केवल काम से ही बदल सकता है. बात करने से काम नहीं चलेगा काम करना होगा. मौका है अभी दो ही साल बीता है दो साल और है क्योंकि अंतिम साल तो केवल राजनीति होती है. देश को बांटने वाली ये सारी कोशिशें छोडिए.’

और पढ़े -   मायावती चाहेंगी तो हम बिहार से उन्हें दोबारा राज्यसभा भेजेंगे: लालू प्रसाद यादव

बोले- वक्त है, चेत जाइए
नीतीश ने कहा ‘देश के लोगों ने आपको जो वोट दिया पर हर बार इस प्रकार का विवाद चलाते हैं और असहिष्णुता का माहौल पैदा करते हैं चाहे लव जिहाद, घर वापसी कहिए गौमांस का मुद्दा उठाइए, जेएनयू का प्रकरण अथवा हैदराबाद में रोहित वेमुला की हत्या मामला उठता है. आपके समर्थकों की संख्या घटती जा रही है. जो जोरशोर से आपके पक्ष में बोलते थे अब वे आप के प्रति अपनी राय बदलने लगे हैं. वक्त है चेत जाइए. विभाजन की राजनीति को छोड़ि‍ए सबका साथ लेकर चलने की कोशिश कीजिए और बिहार जैसे गरीब राज्य के उद्धार के लिए जो कहें हैं उसको कीजिए पैकेज दीजिए विशेष राज्य दर्जा दीजिए.’

और पढ़े -   भारत के खिलाफ चीन कर रहा है परमाणु हमले की तैयारी: मुलायम सिंह

कहा- सबका साथ लेना होगा
नीतीश ने कहा ‘काला धन वापस लाकर हर गरीब को 15 से 22 लाख रुपये मुफ्त में यूं ही मिल जाने के वादे को पूरा करना होगा, युवाओं को रोजगार देना होगा देश की तरक्की करनी होगी सबका साथ लेना होगा.’ (Aaj Tak)


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE