पटना : JDU की राष्ट्रीय परिषद की मीटिंग में शनिवार को नीतीश कुमार को पार्टी के नए अध्यक्ष की कमान सौंप दी गई. इस का एलान पूर्व पार्टी अध्यक्ष शरद यादव ने नीतीश को अध्यक्ष बनाने का ऐलान किया. इस अहम मीटिंग में पार्टी कार्यकर्ताओं में उमंग देखी गयी और साथ ही संघ मुक्त भारत के प्रस्ताव को दोहराया गया और ‘नीतीश फॉर पीएम’ के नारे भी लगे. नीतीश कुमार को समान विचारधारा वाले दलों को जोड़ने के लिए अधिकृत किया गया.

और पढ़े -   स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में कुर्सी न मिलने पर भडके बीजेपी विधायाक बोले, मैं अब भी गुलाम

nitish

इस दौरान शरद यादव ने कहा कि पार्टी को देश की नंबर 2 पार्टी बनाना है. दिल्ली को हाथ में लेकर झूठों को बेनकाब करना है. नीतीश कुमार को पार्टी की कमान सौंपते हुए उन्होंने कहा कि अब इंकलाब लाने की जरूरत है, और पंद्रह दिनों के अंदर ही इसका पूरा खाका तैयार कर लिया जाएगा. यादव ने बीजेपी के खिलाफ राष्ट्रीय रणनीति बनाने का प्रस्ताव रखा, जिसपर झारखंड, मणिपुर, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों के अध्यक्षों ने प्रस्ताव का समर्थन किया और बीजेपी के खिलाफ साझा मंच बनाने के लिए नीतीश कुमार को अधिकृत किया गया.

और पढ़े -   कश्मीर पर मोदी के 'गोली और गाली' वाले बयान पर भडकी शिवसेना कहा, केवल धारा 370 हटाना ही एक मात्र हल

नीतीश कुमार ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि हमें हराने के लिए विरोधियों ने पूरी ताकत लगा दी, लेकिन बिहार की जनता ने जबरदस्त सफलता दिलाई. चुनावों में जंगलराज कहकर प्रचार किया गया. आरजेडी-जेडीयू गठबंधन से लोग परेशान हैं. नीतीश ने चुनावों में पीएम के डीएनए वाले बयान को फिर उठाया. उन्होने कहा कि किसी तरह हमारे खिलाफ भाषा का प्रयोग किया गया. हमारे डीएनए को गलत बोला, लेकिन हमने भाषा की मर्यादा नहीं तोड़ी.

और पढ़े -   खुद को बचाने के लिए नीतीश और सुशील मोदी के सामने नाक रगड़ रहे: लालू यादव

साभार: हिंदी डॉट सिआसत डॉट कॉम


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE