sonia-gandhi_650x400_61451277993

मध्‍य प्रदेश कांग्रेस के की अल्‍पसंख्‍यक इकाई के महासचिव इदरीस खान ने पार्टी अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से अपील की है कि राज्‍यसभा चुनावों के लिए प्रदेश से एक मुस्लिम को उमीदवार बनाने की मांग की हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी के इस कदम से पार्टी की छवि सुधरेगी और मुस्लिम मतदाता भी आकर्षित होंगे.

इदरीस खान ने सोनिया गांधी को पत्र भेजकर मांग की हैं कि राज्‍य सभा में मध्‍य प्रदेश की तीन सीटें खाली होने वाली हैं. ऐसे में कम से कम एक मुस्लिम को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया जाना चाहिए. उन्होंने आगे लिखा कि 2012 में आपने इब्राहीम कुरैशी को मध्‍य प्रदेश से राज्‍यसभा भेजने का फैसला लिया था, लेकिन अ‍ाखिरी समय में उन्‍हें सीट नहीं दी गई और वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता सत्‍यब्रत चतुर्वेदी को राज्‍यसभा सांसद बना दिया गया। अगर आप किन्‍हीं वजहों से कुरैशी को सांसद नहीं बनाना चाहती थीं, तो किसी और मुस्लिम नेता को मौका दिया जा सकता था। वे कौन से नेता हैं जो आपका फैसला बदलवाने के लिए साजिश रचते हैं, आपने पता लगाने की कोशिश क्‍यों नहीं की? यह आपकी नेतृत्व क्षमता पर प्रश्‍नचिन्‍ह लगाता है।

और पढ़े -   ईद पर सोनिया गांधी ने दी मुबारकबाद, कहा - विध्वंसकारी ताकतें अपनी साजिशों में नहीं होगी कामयाब

पत्र में आगे लिखा है, “2012 के बाद, 2014 में पार्टी ने फिर मुस्लिम उम्‍मीदवार को राज्‍यसभा नहीं भेजा। सैयद साजिद अली, मसर्रत शाहिद, इब्राहिम कुरैशी और बाकी नेता दिल्‍ली में ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के शीर्ष पदाधिकारियों के संपर्क में थे, लेकिन सीट कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह के नाम कर दी गई। अगर इस बात भी पार्टी किसी मुस्लिम उम्‍मीदवार को राज्‍यसभा नहीं भेजती, तो यह पूरे समुदाय के लिए बड़ा धक्‍का साबित होगा।”

और पढ़े -   मुस्लिम देश में सेना के खिलाफ दिया होता ये बयान तो आजम का सिर काट लिया जाता: स्वामी

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE