kc

जनता दल यूनाईटेड (जेडीयू) के महासचिव के सी त्यागी ने कैराना में हिंदुओं के कथित पलायन की सच्चाई का पता लगाने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल भेजने की मांग करते हुए कहा कि “सब का साथ, बस का विकास” का नारा देकर सत्ता में आये मोदी को उत्तर प्रदेश के कैराना जाने से ऐसे लोगों को रोकना चाहिए जो मुजफ्फरनगर एवं दादरी की तरह वहां भी तनाव पैदा कर राजनीतिक लाभ उठाने की फिराक में तरह तरह के हथकंडे अपना रहे हैं.

उन्होंने कहा कि कैराना मामले में हुकुम सिंह और जिला प्रशासन की रिपोर्टों पर सवाल उठ रहे हैं। ऐसे में बेहतर होगा कि संसद का सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल मौके पर जाकर सच्चाई का पता लगाये ताकि देश को उससे अवगत कराया जा सके. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्यक्ष एवं परोक्ष रूप से समर्थन करने वाले कुछ संगठन पूरे मामले को सांप्रदायिक रंग देने के प्रयास में कैराना की ओर कूच करने की बार बार कोशिश कर रहे हैं.

त्यागी ने कहा कि वहां ऐसे संगठनों और लोगों की गतिविधियां तेजी से बढ़ रही है. ऐसा लगता है कि हिंदू मुस्लिम रंग देने की कोशिश की जा रही है ताकि असम की तरह उत्तर प्रदेश के आगामी विधान सभा चुनाव में राजनीतिक लाभ उठाया जा सके. उन्होने कहा कि पूरे मामले को वह राज्यसभा में जोर शोर से उठायेंगे ताकि देश को सच्चाई को पता चल सके.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें