अमेठी/ रायबरेली | कांग्रेस की स्टार प्रचारक और सोनिया गाँधी की बेटी , प्रियंका गाँधी , पहली बार उत्तर प्रदेश के चुनावी समर पर दिखाई दी. उन्होने रायबरेली और अमेठी में रैलियों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर हमला बोला. इस दौरान मंच पर उनके भाई और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी भी मौजूद रहे. राहुल गाँधी ने प्रदेश में सरकार बनने पर किसानो का कर्जा माफ़ करने का वादा किया.

अमेठी में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए प्रियंका गाँधी ने कहा की अखिलेश यादव और राहुल गाँधी के दिल में उत्तर प्रदेश है. आप इस गठबंधन को अपना समर्थन दे जिससे की उत्तर प्रदेश में नया दौर आये. मोदी के गोदी वाले बयान पर कटाक्ष करते हुए प्रियंका ने कहा की मोदी जी कहते है की वाराणसी के लोगो ने मुझे गोद लिया है , मैं यहाँ का बेटा हूँ. मैं पूछना चाहती हूँ की उत्तर प्रदेश में कोई नौजवान नही है?

प्रियंका ने आगे कहा की उत्तर प्रदेश के पास अखिलेश और राहुल गाँधी है जिनके दिल में उत्तर प्रदेश है , उनकी जान उत्तर प्रदेश है तो फिर वो आपको गोद क्यों लेंगे. मोदी के बयानों पर तंज कसते हुए प्रियंका गाँधी ने कहा की आप हमेशा किसी की माँ, बहन और बेटी का जिक्र करते है , मैं एक औरत हूँ और चाहूंगी की आपको औरतो को बीच में नही लाना चाहिए.

प्रियंका के बाद राहुल गाँधी ने भी प्रधानमंत्री मोदी पर जबरदस्त हमला बोला. उन्होंने कहा की रिश्ते बोलने से नही निभाने से बनते है. वो वादे करते है लेकिन कभी उनको पूरा नही करते. माँ गंगा ने भी उनको बुलाया था लेकिन वो वादा भी उन्होंने पूरा नही किया. मोदी जी ने अच्छे दिन के वादे किये , लेकिन वो भी नही आये. हमें दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे का शाहरुख़ खान दिखाया गया लेकिन मिला शोले का गब्बर सिंह.

किसानो की कर्ज माफ़ी के मोदी के वादे को खोखला बताते हुए राहुल ने कहा की जब केंद्र में हमारी सरकार थी तब हमने उत्तर प्रदेश के किसानो को कर्ज माफ़ किया था. तब तो यहाँ हमारी सरकार भी नही थी. मैंने किसानो की कर्ज माफ़ी के लिए उनसे उनके ऑफिस में बात की. तब उन्होंने एक शब्द भी इसके बारे में नही बोला. मोदी जी हमें तीन चीजे चाहिए, किसानो का कर्ज और बिजली का बिल माफ़ और उगाने वालो को उनकी फसल का उचित दाम, और हम सरकार में आते ही यह सब करेंगे.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE