bihar-assembly-elections-2015/special-news/state-abu-azamilalu-azam-khan-dont-speak-indian-language-dont-trust-indian-law-says-giriraj-singh

मोदी सरकार के केंद्रीय राज्य मंत्री गिरिराज सिंह का विवादों से पुराना नाता रहा हैं. वह हमेशा ऐसे बयान देते रहते हैं. जिससे वह विवादों में आयें. मंगलवार को कोबरापोस्ट डॉट कॉम ने एक वीडियो शेयर किया जिसमें गिरिराज सिंह हिन्दू समाज के लिए अर्यादित भाषा का इस्तेमाल करते नजर आ रहे हैं वहीँ दूसरी तरफ अपने पास मौजूद लोगों को एक धर्म विशेष के लोगों के खिलाफ उकसाते साफ़ नज़र आ रहे हैं.

गिरिराज सिंह विडियो में हिन्दुओं को हिजड़ा बताते हैं और कहते हैं कि “हिंदू जैसा हिजड़ा तो कोई कौम ही नहीं है.” वीडियो में गिरिराज कहते नजर आ रहे हैं, ” हिंदू…होता तो पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाता पटना में, एक एक ढेला मारकर मार देते. कुछ लड़के हैं जिनके पास सेंटिमेंट है, अभी कुछ लोग जीवित हैं जिनके पास सेंटिमेंट है. देश में केवल 20 प्रतिशत लोग हैं जिनके पास सेंटिमेंट है. वो आगे कहते हैं कि अगले 20 सालों में हिंदुओं की और दुर्गति होगी.

गिरिराज आगे कहते हैं, “हिंदू को अभी क्या हुआ है, अभी 20 साल बाद देखिए जब उसकी दुर्गति होगी…जब इनकी बेटी को ले जाएगा तो हम गाली देंगे, जब हमारी बेटी को ले जाएगा तो ये गाली देंगे, जब उनकी बेटी को ले जाएगा तो ये गाली देंगे, जब वो दिन आएगा उस दिन हिंदू को एहसास होगा कि…”

हालाँकि यह पहले अवसर नही है, गिरिराज सिंह पहले भी विवादित बयान देने के लिए सुर्ख़ियों में रहे हैं लेकिन इस बार उन्होंने एक समुदाय विशेष के लिए जिस भाषा का इस्तेमाल किया है उसकी जितनी निंदा की जाये वह कम है । वीडियो देखने के बाद एक बार सोचिये ज़रूर कि क्या ऐसे लोग मंत्री बनने की योग्यता रखते हैं ?

विडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें