जम्मू-कश्मीर में सरकार के गठन को लेकर चल रहे गतिरोध पर पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती जल्द ही लगाम लगा सकती हैं. राज्य के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन के बाद उनकी बेटी महबूबा ने श्रीनगर में पार्टी के नेताओं और वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ इस मसले पर चर्चा शुरू कर दी है.

भाई को बना सकती हैं CM
महबूबा के पारिवारिक सूत्रों ने बताया है कि महबूबा अपने भाई तसादुक मुफ्ती को राजनीति में लाना चाहती हैं और अपनी बजाए उन्हें मुख्यमंत्री पद पर बिठाने पर गंभीरता से विचार कर रही हैं. पिछले दिनों उन्होंने तसादुक को पीडीपी की कोर ग्रुप की बैठक में पार्टी नेताओं से मिलवाया था. उसके बाद से तसादुक के मुख्यमंत्री बनने की अटकलें शुरू हो गईं थी.

और पढ़े -   कश्मीरी युवक को जीप से बांधने के मामले में उमर अब्दुल्ला ने कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी को बताया 'तमाशा'

अन्य नामों पर भी विचार
महबूबा के पास मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर ज्यादा विकल्प नहीं हैं लेकिन जानकारी मिल रही है कि वो पार्टी के वरिष्ठ नेता मुजफ्फर हुसैन बेग के नाम पर भी विचार कर सकती हैं.

अमित शाह से करेंगी मुलाकात
पीडीपी अध्यक्ष अगले हफ्ते बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात करके राज्य में गठबंधन सरकार बनाने पर समझौते को फाइनल कर सकती हैं. हालांकि इसकी पक्की खबर नहीं है. सूत्रों की मानें तो शाह से मिलने के बाद महबूबा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात कर सकती हैं.

और पढ़े -   बीजेपी शासित राज्यों में लोगों को मारा जा रहा, प्रधानमन्त्री को जवाब देना चाहिए: राहुल गांधी

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद का चुनाव भी जम्मू-कश्मीर में सरकार के गठन में देरी की एक अहम वजह थी. रविवार को अमित शाह को एक बार फिर से बीजेपी के अधयक्ष बना दिया गया.

माना जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर में सरकार के गठन से पहले केंद्र सरकार महबूबा मुफ्ती की कुछ मांगों को पूरी कर सकता है, जिनमें से एक राज्य में सेंट्रल पावर प्रोजेक्ट ट्रांसफर करना अहम बताया जा रहा है. (आज तक)

और पढ़े -   सहारनपुर दौरे से पहले बोली मायवती - अगर मुझे कुछ होता है तो सिर्फ बीजेपी जिम्मेदार

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE