mani shankar aiyar 650x400 81425303947

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने को लेकर माफ़ी मांग ली है. उन्होंने ये माफ़ी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के कहने पर मांगी है.

दरअसल, मणिशंकर अय्यर ने मोदी के खिलाफ नीच शब्द का प्रयोग किया था. उन्होंने कहा था, ‘अंबेडकर जी की सबसे बड़ी ख्‍वाहिश को साकार किया जवाहर लाल नेहरू ने. इस परिवार के बारे में ऐसी गंदी बात कहीं, जबकि अंबेडकर जी की याद में एक इमातर का उद्घाटन हो रहा है यहां. मुझे लगता है ये आदमी बहुत ‘नीच’ किस्‍म का है. इसमें कोई सभ्‍यता नहीं है. ऐसे मौके पर ऐसी गंदी राजनीति की क्‍या आवश्‍यकता है.’

इस बयान के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर अय्यर से माफ़ी मांगने को कहा था. उन्होंने लिखा, ‘कांग्रेस पार्टी पर हमला करने के लिए भाजपा और प्रधानमंत्री गंदी भाषा का इस्तेमाल करते हैं. कांग्रेस की एक अलग संस्कृति और विरासत है. प्रधानमंत्री को संबोधित करने के लिए मणिशंकर अय्यर द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली भाषा की मैं सराहना नहीं करता. कांग्रेस और मैं, दोनों उम्मीद करते हैं कि उन्होंने जो कहा है वो उसके लिए माफी मांगेंगे.’

जिसके बाद अय्यर ने मांफी मांगते हुए अपनी सफाई भी दी और कहा कि, जब मैंने ‘नीच’ कहा तो मेरा मतलब निचले स्तर से था. हिंदी मेरी मातृभाषा नहीं है, इसलिए जब मैं हिंदी बोलता हूं तो अंग्रेजी में सोचता हूं. ऐसे में इसका कोई और मतलब निकलता है तो मैं माफी मांगता हूं.

साथ ही उन्होंने कहा कि, मैं एक फ्रीलांस कांग्रेसी हूं. मैं पार्टी में किसी पद पर नहीं हूं, इसलिए पीएम को उनकी भाषा में जवाब दे सकता हूं.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE