rahul1

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी वन रैंक वन पेंशन (ओआरओपी) की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पूर्व सैनिकों से मिलने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरन्द्र मोदी की आलोचना करते हुए कहा कि सरकार OROP पर झूठ बोल रही है. उन्होंने आगे कहा कि सरकार ने केवल पेंशन बढ़ाई है और उसे वन रैंक, वन पेंशन का नाम दिया जा रहा है.

मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने कहा, “पूर्व फौजियों ने मुझसे कहा कि अगर केंद्र सरकार उनसे कह दे कि वह कुछ नहीं कर सकती तो हममें से किसी को कोई दिक्कत नहीं होगी.” उन्होंने आगे कहा, “मैं नहीं समझ पा रहा हूं कि देश में क्या हो रहा है. किसानों की कोई इज़्ज़त नहीं है और पूर्व सैनिकों की भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है.”

राहुल ने कहा कि मोदी सरकार से ओआरओपी पर माफी मांगनी चाहिए. राहुल ने कहा, “वो सिर्फ पेंशन बढ़ोतरी है, वन रैंक वन पेंशन नहीं है. पूर्व सैनिक जंतर-मंतर पर 509 दिन से क्यों खड़े हैं? क्योंकि हिंदुस्तान की सरकार ने ओआरओपी नहीं लागू किया है.”

इसके अलावा उन्होंने पूर्व सैनिक राम किशन के परिवार के साथ पुलिस बर्ताव को लेकर पीएम मोदी से माफ़ी की मांग करते हुए कहा, ‘मुझे हिरासत में लिया गया. मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. शहीद के परिवार की पिटाई की गई. शहीद के परिवार को थाने में घसीटा गया. सरकार को माफी मांगी जानी चाहिए. उस परिवार से माफी मांगनी चाहिए.’


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें