आयकर विभाग ने मंगलवार सुबह लालू प्रसाद यादव के 22 ठिकानों पर छापेमारी की है. पीटीआई के मुताबिक यह छापेमारी 1000 करोड़ की बेनामी लैंड डील मामले में की गई है. लालू यादव के अलावा सांसद प्रेमचंद गुप्ता के बेटों के घरों पर भी छापे मारे गये हैं.

आयकर विभाग ने दिल्ली, गुड़गांव के इलाकों में छापेमारी की है, इस दौरान लगभग 1000 करोड़ की संपत्ति पर छापेमारी की गई है. याद रहे इससे पहले मंगलवार सुबह कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति के आवास पर सीबीआई ने छापा मारा है.

हाल ही में बिहार बीजेपी नेता सुशील मोदी ने लालू परिवार पर दिल्ली एनसीआर में करोड़ों की बेनामी संपत्ति बनाने का आरोप लगाया था. मोदी ने कहा था कि आरजेडी सांसद प्रेमचंद्र गुप्ता और ओम प्रकाश कात्याल जैसे आधे दर्जन ऐसे लोग हैं जिन्होंने करोड़ों की जमीन समेत अपनी कंपनी लालू परिवार को सौंप दी.

उन्होंने कहा, ‘मैंने यही आरोप लगाया था कि आखिर क्यों प्रेमचंद्र गुप्ता ने अपनी करोड़ों की संपत्ति लालू परिवार को सौंप दी. इन मुखौटा कंपनियों का यही काम था कि संपत्ति तैयार करना और लालू के परिवार को सौंप देना. मैंने ये जानकारी सार्वजनिक की थी, अब आयकर विभाग आगे की कार्रवाई करेगा.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE