नई दिल्ली | एमसीडी इलेक्शन में मिली हार के बाद आम आदमी पार्टी में मचा घमसान रुकने का नाम नही ले रहे है. पार्टी के सबसे वरिष्ठ नेताओ में से एक कुमार विश्वास की नाराजगी के बाद पूरी पार्टी में हडकंप मच गया. मंगलवार को उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस कर अपनी नाराजगी जाहिर की. इसके अलावा सोमवार रात पार्टी की PAC मीटिंग में भी वो नही पहुंचे.

कुमार के नाराज होने के बाद पार्टी के संयोजक अरविन्द केजरीवाल मंगलवार रात उनसे मिलने उनके घर पहुंचे. उन्होंने कुमार को तुरंत अपने साथ लिया और मुख्यमंत्री आवास के लिए लेकर निकल पड़े. इस दौरान उनके साथ मनीष सिस्दोदिया भी मौजूद थे. खबर है की सारी रात कुमार, केजरीवाल के घर रहे लेकिन दोनों के बीच बातचीत का क्या हल निकला , इसकी जानकारी नही मिली.

और पढ़े -   सड़कों पर शादियों से परहेज नहीं, आखिर नमाज से क्यों: अखिलेश यादव

सुबह कुमार विश्वास अपनी पत्नी के साथ केजरीवाल के घर से लौट गए. इसके अलावा यह भी तय नही था की आज होने वाली PAC मीटिंग में वो शामिल होंगे या नही. लेकिन कुमार ने बैठक में शामिल होनी की पुष्टि करते हुए कहा की वो बैठक में जायेंगे. खबर है की पार्टी की राजनितिक मामलों की बैठक शुरू हो चुकी है और कुमार विश्वास भी बैठक में हिस्सा लेने पहुँच चुके है.

और पढ़े -   देश के मुसलमान समावेशी विकास में ऐतिहासिक साझेदार बने: नकवी

खबरों के अनुसार कुमार ने केजरीवाल के सामने तीन शर्ते रखी है. अगर उनकी सभी शर्तो को माना जाता है तो वो पार्टी में बने रहेंगे. उनकी पहली शर्त यह है की पार्टी में भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टोलेरेंस निति अपनायी जाये. इसके अलावा पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रभावित करने वाले हर फैसले में उनकी राय ली जाए. सिर्फ कुछ बड़े नेता मिलकर आपस में कोई फैसला न करें.

और पढ़े -   विपक्ष एकता का पोस्टर पोस्ट करने वाले ट्वीटर अकाउंट से मायावती ने झाडा पल्ला, ट्विटर ने अकाउंट को किया सस्पेंड

उनकी अंतिम शर्त यह है की  ‘वी द नेशन’ विडियो के लिए माफी नहीं मांगेंगे. किसी ने सीधे विडियो वापस लेने को नहीं कहा, पर इशारे जरूर किए गए.हालाँकि अमनातुल्ला खान को पार्टी से बर्खास्त करने की उनकी मांग का क्या हुआ अभी इसकी जानकारी नही है. हालाँकि पीएसी मीटिंग में यह मुद्दा जरुर उठेगा और उम्मीद है की बैठक में इसके ऊपर भी फैसला लिया जायेगा.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE