नई दिल्ली | मध्य प्रदेश में चल रहे किसान आन्दोलन के हिंसक हो जाने के बाद इस मामले ने राजनितिक रंग ले लिया है.  आम आदमी पार्टी के तेज तर्रार नेता और मशहूर कवि कुमार विश्वास ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर करार प्रहार किया है. उन्होंने मध्य प्रदेश में पुलिस गोलीबारी में 5 किसानो की मौत पर शिवराज सरकार को घेरते हुए कहा की जो सरकार धान की कीमत नही दे सकती वो किसानो की जान की कीमत क्या जाने.

कुमार विश्वास ने मध्य प्रदेश घटना पर शायराना अंदाज में तंज कसते हुए ट्वीट किया,’ भगवान् का सौदा करता है, इंसान की कीमत क्या जाने? जो धान की कीमत न दे सका वो ‘जान’ की कीमत क्या जाने ?’ कुमार ने इससे पहले केंद्र सरकार पर भी हमला करते हुए ट्वीट किया,’ तीन नहीं 70 साल कहिए, 60 वर्ष कांग्रेस ने किसान के साथ जो किया उससे बुरा पिछले सालों में हुआ. सत्ता किसान का शोषण करती है विपक्ष उसकी भावनाओं का.’

और पढ़े -   टोल मांगने पर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष का जवाब, मैं सांसद हूँ और टोल फ्री भी

गौरतलब है की मध्य प्रदेश में किसान अपनी विभिन्न मांगो को लेकर आंदोलनरत है. उनकी मांग है की किसानो का कर्ज माफ़ किया जाए औए उनको फसलो के वाजिब दाम दिए जाए. शांतिपूर्वक चल रहा यह आन्दोलन उस समय हिंसक हो गया जब किसानो ने पुरे राज्य में बंद का आह्वाहन किया. इस दौरान किसानो की पुलिस के साथ झड़प हुई जिसके बाद पुलिस की गोलीबारी में 5 किसानो की मौत हो गयी.

और पढ़े -   सहारनपुर की आड़ में थी बीजेपी की और से मेरी हत्या कराने की साजिश: मायावती

यही से इस आन्दोलन ने राजनितिक रंग ले लिया. कांग्रेस से लेकर तमाम विपक्षी दलों ने केंद्र और राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए उन पर किसान विरोधी होने का आरोप लगाया. इस दौरान राज्य के मंदसौर और रतलाम में किसान और हिंसक हो गए जिसके बाद शिवराज को खुद सामने आकर शांति की अपील करनी पड़ी. शनिवार से वो अनिश्चितकालीन उपवास भी कर रहे है. उनका कहना है की जब तक राज्य में शांति बहाल नही हो जाती वो उपवास करेंगे. उधर कांग्रेस ने इस शिवराज की नौटंकी करार दिया.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE