दिल्ली ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय सूचना आयोग (सीआईसी) को लिखी चिट्ठी के जरिये प्रधानमंत्री की शैक्षणिक योग्यता पर सवाल उठाए हैं और आयोग से पीएम की शिक्षा से जुड़ी जानकारी सावर्जनिक करने की मांग की है. केजरीवाल ने केंद्रीय सूचना आयुक्त से कहा है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री से जुड़ी जानकारी सार्वजनिक करें.

केजरीवाल ने इसे लेकर केंद्रीय सूचना आयुक्त को एक पत्र लिखा है और यह पत्र अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है. पत्र में केजरीवाल ने लिखा, “मुझे पता चला है कि आपने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की डिग्री से जुड़ी जानकारी सार्वजनिक करने पर रोक लगा दी है. आरोप लग रहे हैं कि श्री नरेंद्र मोदी जी के पास कोई डिग्री नहीं है. ऐसे में पूरे देश की जनता सच्चाई जानना चाहती है.” साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें अपनी जानकारी सार्वजनिक किए जाने पर कोई आपत्ति नहीं है।

नरेंद्र मोदी के हलफनामे में दी गई जानकारी

केजरीवाल ने केंद्रीय सूचना आयुक्त को तल्ख़ लहज़े में लिखा है कि मुझसे सम्बंधित जानकारी के साथ पीएम मोदी की डिग्री से जुड़ी जानकारी सार्वजनिक करने की हिम्मत दिखाएं.

मोदी ने साल 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान वाराणसी के उम्मीदवार के बतौर जो हलफ़नामा दाख़िल किया था, उसमें जानकारी दी थी कि उन्होंने साल 1983 में गुजरात यूनिवर्सिटी अहमदाबाद से ‘मास्टर ऑफ़ आर्ट्स’ की डिग्री ली थी. उससे पहले साल 1978 में उन्होंने दिल्ली यूनवर्सिटी से बेचलर ऑफ़ आर्ट्स की डिग्री हासिल की थी.

 


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

Facebook Comment

Related Posts

loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें