kejriwal jumps in srinagar nit dispute, says people saying bharat mata ki jai are beaten in srinagar

श्रीनगर में कल शाम एनआईटी के छात्रों पर लाठीचार्ज के विवाद में दिल्ली के सीएम केजरीवाल कूद पड़े हैं। आज सुबह ही उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट व रीट्वीट कर इस विषय में चिंता जताई और भाजपा पर सीधा निशाना साधा।

उन्होंने लिखा कि, श्रीनगर में भाजपा भारत माता की जय कहने वालों की पिटाई कर रही है और बाकी देश में इसे ना कहने वालों की पिटाई कर रही है।

इससे पहले उन्होंने ट्वीट किया कि श्रीनगर एनआईटी में छात्रों पर ‌लाठीचार्ज किया गया जो हर तरह से निंदनीय है। बीजेपी-पीडीपी को इसे तुरंत रोकना चाहिए।

बता दें कि श्रीनगर एनआईटी में ये विवाद उस दिन उपजा था जब भारत वेस्ट इंडीज से मैच हार गया था और कैंपस में कश्मीरी छात्रों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे और भारत की हार का जश्न मनाया था। इसका व‌िरोध एनआईटी में पढ़ने वाले गैर कश्मीरी छात्र कर रहे थे और शांत‌िपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे थे ज‌िसके बाद मंगलवार को पुल‌िस ने उन पर लाठीचार्ज क‌िया और आंसू गैस के गोले छोड़े।

और पढ़े -   पोस्टर जारी कर सभी विपक्षी दलों से एकजुट होने की अपील, मायावती और अखिलेश दिखे साथ साथ

ये है पूरा मामला

एनआईटी श्रीनगर में मंगलवार को फिर जमकर बवाल हुआ। पुलिस ने बाहरी छात्रों को दौड़ा-दौड़ाकर बुरी तरह पीटा। पुलिस की पिटाई से सौ से ज्यादा छात्र जख्मी बताए जा रहे हैं हालांक‌ि पुलिस की ओर से अभी इस संबंध में कोई बयान जारी नहीं किया गया है। घायल छात्रों को एनआईटी मेडिकल यूनिट में रखा गया है।

और पढ़े -   तीन तलाक पर उलेमाओं की सलाह से बने कानून: आजम खान

कुछ घायलों ने फोन पर बताया कि उन्हें कैंपस से बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है और तरह-तरह से धामकाया जा रहा है। डरे-सहमे और पिटे छात्रों ने सोशल मीडिया का सहारा लेकर गृहमंत्री, मानव संसाधन मंत्री और प्रधानमंत्री तक से मदद की गुहार की है।

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से बात की है। उन्होंने ट्वीट किया है कि महबूबा ने उन्हें आश्वस्त किया है कि पूरी स्थिति पर नजर रखी जा रही है। इस मामले में त्वरित कार्रवाई की जाएगी। (amarujala.com)

इस घटना के बाद आम आदमी पार्टी के कई और नेताओं ने भी ट्वीट कर इस मामले पर अपनी च‌िंता जाह‌िर की है। नीचे देखें अन्य नेताओं के ट्वीटः


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE