देश भर में हो रही गौरक्षा के नाम पर हो रही हत्याओं को लेकर संसद में जमकर हंगामा मचा. कांग्रेस इन हालतों के लिए पीएम मोदी को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि उन्होंने ही इस तरह के हालात पैदा किये और अब इस मुद्दे पर दोहरा बयान दे रहे हैं.

कांग्रेस के वरिष्ट नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि बीजेपी सरकार कहती है हमारा गोरक्षकों से कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन इनमें ज्यादातर तो विश्व हिन्दू परिषद् और बजरंग दल के वर्कर शामिल होते हैं. सिब्बल ने कहा- 2017 सबसे ज्यादा मर्डर का गवाह बना है. इस साल पशु बैन लगाए गए, जिनसे लेदर इंडस्ट्री को काफी नुकसान हुआ. मैंने हिंसा की घटनाओं से बहुत आहत हूं. हमने 50 सालों में कभी ऐसे हालात नहीं देखे.

पीएम पर निशाना साधते हुए सिब्बल ने आरोप लगाया- ये मोदी ही थे, जिन्होंने ऐसी भावनाओं को बढ़ावा दिया. सिब्बल ने कहा, वीएचपी ने पवित्र गोरक्षक आर्मी बनाने का एलान किया है. इसके लिए 2700 लोगों की भर्तियां भी हो चुकी हैं. इन लोगों को बजरंग दल के लोग ट्रेनिंग दे रहे हैं. क्यों पीएम वीएचपी और बजरंग दल को एंटी-सोशल नहीं कहते हैं? क्योंकि यही लोग बीजेपी को चुनाव जिताने में मदद करते हैं. हिंदुत्व विचारधारा ने आतंक का माहौल तैयार कर दिया है. आज असली और नकली हिंदू की लड़ाई है.

और पढ़े -   पाकिस्तान और चीन मिलकर कर रहे भारत के खिलाफ युद्ध की तैयारी: मुलायम सिंह

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE