कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (सीपीआई-एम) नेता सीताराम येचुरी ने कहा कि जेएनयू के छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार आगामी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में वामदलों के लिए चुनाव प्रचार करेगा। येचुरी ने कहा कि कन्हैया के अलावा वामदलों का समर्थन करने वाले सभी छात्र हमारे लिए प्रचार करेंंगे। देश पहली बार वाम युवाओं की शक्ति देखेगा।

येचुरी ने कहा कि सीपीएम केंद्र सरकार से आश्वासन चाहती है कि ‘निष्पक्ष चुनाव’ के लिए सही इंतेजाम किए ताकि पश्चिल बंगाल के लोग बिना किसी हिचकिचाहट के अपने मत का प्रयोग कर सकें। हम यही चाहते हैं कि चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की कोई हिंसा नहीं हो। यह जिम्मेदारी आप राज्य की पुलिस पर नहीं छोड़ सकते।

और पढ़े -   बीजेपी शासित राज्यों में लोगों को मारा जा रहा, प्रधानमन्त्री को जवाब देना चाहिए: राहुल गांधी

केरल में अपनी पार्टी की जीत का दावा करते हुए येचुरी ने कहा कि प्रदेश में अपने चरम पर पहुंच चुके भ्रष्टाचार पर सीपीएम ही रोक लगाएगी क्योंकि हम लोगों की बेहतर जिंदगी के बारे में सोचते हैं। पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी तृधमूल कांग्रेस से मिल रही कड़ी टक्कर के बावजूद उन्होंने इस बात को भी सिरे से खारिज कर दिया कि उनकी पार्टी कांग्रेस के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन नहीं करेगी। (Newa24)

और पढ़े -   अनुमति नहीं मिलने पर भी राहुल सहारनपुर के लिए हुए रवाना, साथ आ सकते है अखिलेश भी

English summary

Communist Party of India (CPI) leader Sitaram Yechury said that JNU students’ union president Kanhaiya Kumar will campaign for the Left in West Bengal for the coming assembly elections.

 


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE