rashadi

अहमदाबाद: तीन दिनों के अहमदाबाद दौरे पर पहुंचे राष्ट्रीय उलेमा काउंसिल (RUC) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना आमिर रशादी ने मुस्लिमों को आगामी विधानसभा चुनावों में हिस्सेदारी न मिलने पर नाराजगी जाहिर करते हुए बीजेपी से मुस्लिमों को 18 सीट देने की मांग की है.

अहमदाबाद के कैम्बे होटल में प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि गुजरात की राजनीति हार्दिक, जिग्नेश और अल्पेश के इर्द-गिर्द घूम रही है. राहुल मंदिर-मन्दिर घूम रहे हैं लेकिन किसी मस्जिद के इमाम से नहीं मिलते. 70 वर्षों तक कांग्रेस मुस्लिमों के वोट से सत्ता में बनी रही अब मुसलमान कांग्रेस को अछूत मान रहे हैं.

मौलाना रशादी ने कांग्रेस पार्टी से गुजरात में मुसलमानों की जनसंख्या के अनुपात में 17-18 सीटों की मांग की है. इसी के साथ मौलाना ने बीजेपी से भी इसी तरह की मांग करते हुए कहा कि बीजेपी हमारी मांग मानकर मुसलमानों को 18 सीट दे देती है तो मुसलमान बीजेपी को भी वोट दे सकते हैं.

उन्होंने कहा, यदि दोनों पार्टियां हमारी मांगों को नहीं मानती हैं तो हम तीसरे विकल्प के तौर अपने उम्मीदवार उतारेंगे. मौलाना ने शंकर सिंह वाघेला की जनविकल्प पार्टी के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ने का भी इशारा किया.

RUC प्रमुख ने दोनों पार्टियों को तीन दिन में विचार कर मुसलमानों की सत्ता में हिस्सेदारी सुनिश्चित करने को कहा है. उन्होंने कहा, यदि गुजरात की दोनों बड़ी पार्टियां मुसलमानों के प्रति पालिसी और टिकट में भागेदारी को लेकर अपना सही फैसला नहीं लेती हैं तो हम लोग गुजरात में मुसलमानों और अन्य वंचित समाज के हक की लड़ाई लड़ेंगे और उसके लिए फिर राज्यव्यापी बड़ा आन्दोलन होगा.

जनचौक इनपुट के साथ


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE