faro

जम्‍मू-कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री और नैशनल कॉन्‍फ्रेंस प्रमुख फारूक अब्‍दुल्‍ला ने पाकिस्‍तान अध‍िकृत कश्‍मीर (पीओके) पर भारत के दावे को ख़ारिज करते हुए विवादित बयान दिया हैं.उन्होंने कहा कि ‘पीओके क्या आपके (भारत) बाप का है?’ उन्होंने कहा, भारत ऐसे पीओके को अपना हिस्सा नहीं कह सकता.

चेनाब घाटी में एक कार्यक्रम के दौरान फारूक अब्‍दुल्‍ला ने पीओके पर संसद के प्रस्‍ताव का हवाला देते हुए कहा, ‘क्‍या यह तुम्‍हारे बाप का है? फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि पीओके पाकिस्तान के कब्जे में है और इस सच को भारत को समझ लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि भारत कश्मीर पर अपने बाप-दादा से मिली जायदाद की तरह दावा नहीं कर सकता.

अब्दुल्ला ने आगे कहा कि कश्मीर मसले पर भारत के साथ पाकिस्तान भी एक पक्ष है और भारत की सरकारे इसे मान भी चुकी हैं. ऐसे में भारत में इतनी हिम्मत नहीं है कि वो पीओके को पाकिस्तान से वापस ले सकें. ना ही पाकिस्तान में इतनी ताकत है कि वो कश्मीर को भारत से छीन ले.

उन्होंने आगे कहा कि भारत सरकार के पास पाकिस्‍तान के साथ बातचीत करने के अलावा और कोई दूसरा रास्ता नहीं है. इस दौरान उनके बेटे और राज्‍य के पूर्व मुख्‍यमंत्री उमर अब्‍दुल्‍ला भी मौजूद थे.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें