raghud

देश भर में गौ रक्षा और गौ रक्षकों पर मचे बवाल के बीच झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने विवादित बयान देकर मामलें को फिर से गरमा दिया हैं. उन्होंने कहा कि जो लोग भारत को अपना देश मानते हैं, उन्हें गाय को अपनी माता मानना चाहिए.

रघुबर दास ने गौरक्षा को लेकर किसी भी हिंसा का विरोध किया है. उन्होंने कहा कि हाल में गाय के मुद्दे पर हुई हिंसात्मक घटनाओं के पीछे गौ-तस्कर हो सकते हैं.

और पढ़े -   खुद को बचाने के लिए नीतीश और सुशील मोदी के सामने नाक रगड़ रहे: लालू यादव

पीटीआई को दिये एक इंटरव्यू में कहा, ‘‘पूरा संघ परिवार गाय बचाने को मुद्दे को लेकर एकमत है। जो लोग भारत को अपना देश मानते हैं, उन्हें गाय को अपनी मां की तरह समझना चाहिये.

गौहत्या और गायों की गिनती के मुद्दे पर संघ परिवार के साथ मतभेदों के बारे में पूछे जाने पर दास ने कहा, ‘‘संघ परिवार इस मुद्दे पर एकजुट है. गाय हमारी माता है. जो लोग भारत में रहते हैं और भारतीय हैं, जो लोग भारत को अपना देश कहते हैं, उनके लिए गाय उनकी माता की तरह है.

और पढ़े -   देश के मुसलमान समावेशी विकास में ऐतिहासिक साझेदार बने: नकवी

दास ने कहा, ‘इस मुद्दे पर हमारे प्रधानमंत्री ने जो भी कहा है, वह सही है. आप किसी भी धर्म, जाति के हों, लेकिन गाय हमारी माता है और हमें गायों की रक्षा करनी चाहिये, लेकिन गौरक्षा के नाम पर यदि कोई हिंसा करता है, तो यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE