swami

ट्रिपल तलाक को लेकर केंद्र सरकार और आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड पहले ही आमने-सामने हैं. बोर्ड ने सरकार के विधि आयोग का भी बहिष्कार कर दिया हैं. ऐसे में बीजेपी सांसद सुब्रह्मण्यन स्वामी का विवादित बयान सामने आया हैं. जो आग में तेल का काम कर सकता हैं.

बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड को धमकी देते हुए कहा कि मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड अगर तीन तलाक को खत्म करने की बात नहीं मानता है तो कानून बनाकर इसे थोपेंगे.

उन्होंने आगे कहा कि ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका में यूनिफार्म सिविल कोड है वहां तो शरिया का उल्लंघन नहीं हो रहा है. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा, क्यों एक पुरुष महिला को तीन बार तलाक बोलकर तलाक दे सकता है पर महिला नहीं? उन्होंने कहा, पुरुष तलाक तलाक तलाक कह सकता है पर महिला नहीं कह सकती.

वहीँ फतेहपुरी मस्जिद, दिल्ली के इमाम मुफ्ती मुकर्रम ने कहा कि मुस्लिम पर्सनल लॉ अल्लाह का बनाया हुआ है.. कोई अगर मर्द वीवी को तलाक बोल दे तो वो निकाह से बाहर हो जायेगी फिर अगर भले ही लॉ बन जाए पर एक हराम हो गई तो फिर उसको कैसे कोई एक्सेप्ट करेगा. हम तो कहेंगे कि आप ट्रिपल तलाक न दो पर अगर कोई बोल दे तो फिर कैसे मान लें कि वो हराम नहीं हुआ?


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें