अहमदाबाद | पाटीदार आरक्षण आन्दोलन के अगुवा हार्दिक पटेल आजकल गुजरात में पाटीदार संकल्प यात्रा निकाल रहे है. तीन दिनों की इस यात्रा के दुसरे दिन यह यात्रा जूनागढ़ जिले के केशोद तालुका के अजब गांव पहुंची. यहाँ हार्दिक पटेल ने एक रैली को भी संबोधित किया. रैली में हार्दिक ने पाटीदार समाज के लोगो से आग्रह किया की वो आने वाले चुनाव में बीजेपी को वोट मत दे चाहे उनके पिता ही बीजेपी की तरफ से उम्मीदवार क्यों न हो.

दरअसल गुजरात में दिसम्बर में विधानसभा चुनाव होने है. ऐसे में हार्दिक पटेल की पाटीदार समाज में कितनी पकड़ यह देखना दिलचस्प होगा. इसलिए वो पुरे प्रदेश में घूम घूमकर पटेल समुदाय को इकठ्ठा करने का प्रयास कर रहे है. वो लोगो को याद दिला रहे है की बीजेपी ने उनका इस्तेमाल कर सत्ता पायी लेकीन पटेल समुदाय की भलाई के लिए कोई काम नही किया. हार्दिक बीजेपी और प्रधानमंत्री मोदी पर 2002 में हुए गुजरात दंगो में भी पटेलो का इस्तेमाल करने का आरोप लगाते है.

रैली में लोगो को संबोधित करते हुए हार्दिक ने कहा की कुछ दिनों बाद गुजरात में चुनाव आने वाले है. ये बीजेपी वाले फिर आयेंगे, आपको तरह तरह के लोलीपोप देंगे. आप बहकावे में आ सकते है. लेकिन मैं आप से आग्रह करता हूँ की इस बार बीजेपी को वोट मत देना चाहे वो मेरे पिता को भी यहाँ से उम्मीदवार बना दे. हार्दिक ने आगे कहा की यह हमारा कर्तव्य है की हम अपने समुदाय को आजाद कराने के लिए संघर्ष करे.

हार्दिक ने आगे कहा की हमारा समाज पिछले 25 सालो से गुलाम बना हुआ है. 2002 में गुजरात में हुए दंगे , हिन्दुओ और मुसलमानों के बीच थे लेकिन असल में 140 पाटीदार जेल में आज तक भी सजा काट रहे है. बीजेपी ने हमारे पैसे और वोटो का फायदा उठाया और बदले में हमें कुछ नही दिया. खुद नरेन्द्र मोदी गुजरात दंगो का लाभ लेकर पहले मुख्यमंत्री बने और बाद में प्रधानमंत्री. बताते चले की हार्दिक पटेल ने इस मामले में प्रधानमंत्री को एक पत्र भी लिखा है जिसमे जेल में बंद पाटीदार लोगो को रिहा करने की मांग की गयी है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE