अहमदाबाद | गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी पार्टी बीजेपी को करारा झटका लगा है. पाटीदार आरक्षण आन्दोलन के अगुवा रहे हार्दिक पटेल ने आगामी चुनावो में कांग्रेस का समर्थन करने का एलान कर दिया है. हालाँकि पहले से इस बात के कयास लगाए जा रहे थे की वह कांग्रेस के साथ जा सकते है. लेकिन उन्होंने इसकी अधिकारिक घोषणा नही की थी.

दरअसल हार्दिक पटेल ने एक न्यूज़ चैनल को दिए इंटरव्यू में इसकी घोषणा की. उन्होंने इंटरव्यू में कहा की वो अपने समुदाय से लगातार बीजेपी को वोट नही करने की अपील कर रहे है. बीजेपी ने पटेलो को धोखा दिया है. जब उनसे यह पुछा गया की क्या ऐसा कर आप कांग्रेस के लिए वोट नही बटोर रहे है? इस पर उन्होंने कहा की लोग समझदार है, वो जानते है की अगर मैं बीजेपी को वोट नही देने की अपील कर किसे वोट देने के लिए कह रहा हूँ.

हालाँकि हार्दिक ने इंटरव्यू में अधिकारिक तौर पर नही कहा की वो कांग्रेस के लिए वोट मांग रहे है. लेकिन संकेतो में वो यह बात कह गए. जब उनसे यह पुछा गया की कुछ पटेल नेता आप पर कांग्रेस के हाथो बिकने का आरोपों लगा रहे है तो उन्होंने कहा की वो लोग पटेल समुदाय का असल प्रतिनिधित्व नही करते. वे केवल बीजेपी के इशारो पर ऐसा आरोप लगा रहे है. जबकि बीजेपी ने पटेल समुदाय को धोखा दिया है.

उल्लेखनीय है की गुजरात में तीन युवा बीजेपी के लिए परेशानी का सबब बन रहे है. इनमे पटेल समुदाय के हार्दिक पटेल, पिछडो के नेता अल्पेश ठाकोर और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी शामिल है. इस तिकड़ी के बल पर ही कांग्रेस गुजरात में जीत के सपने देख रही है. इसलिए कांग्रेस तीनो नेताओं को साधने का प्रयास कर रही है. इनमे से अल्पेश पहले ही कांग्रेस में जा चुके है. जबकि हार्दिक ने आज स्पष्ट तौर पर अपना समर्थन कांग्रेस को दे दिया. अभी जिग्नेश की तरफ से कोई भी अधिकारिक घोषणा नही हुई है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE