beni-prasad-verma-620x400

समाजवादी पार्टी के सांसद बेनी प्रसाद वर्मा ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या को लेकर संघ परिवार को जिम्मेदार बताया हैं.

उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी की हत्या आरएसएस कार्यकर्ता ने की थी. जिसके बाद पटेल ने आरएसएस के लोगों को जेल में भेजा था. उन्होंने आगे कहा कि इस घटना से जुड़े साक्ष्य मिलने के बाद ही तत्कालीन गृहमंत्री सरदार पटेल ने संघ पर प्रतिबंध लगाया था और इसके नेताओं को जेल भेजा था.

और पढ़े -   राष्ट्रपति की इफ्तार पार्टी से दूरी बनाने वाले मोदी सरकार के मंत्री, मुख़्तार अब्बास नकवी के यहाँ ईद की दावत में पहुंचे

बारादरी गांव में शुक्रवार को ट्राइसायकिल वितरण कार्यक्रम में उहोने कहा ’जब महात्मा गांधी की हत्या की गयी, उसके (संघ के) कार्यकर्ताओं को पहले ही बता दिया गया था कि रेडियो खोलकर रखना, अच्छी खबर मिलेगी. महात्मा गांधी की हत्या के बाद संघ मुख्यालय पर मिठाई बांटी गयी थी और सरदार पटेल (तत्कालीन गृह मंत्री) को उस पर प्रतिबंध लगाना पड़ा था.

वर्मा ने जेल में बंद रहे संघ नेता गोलवलकर और पटेल के बीच हुए कथित पत्र व्यवहार के हवाले से यह भी कहा कि पटेल ने संघ मुख्यालय पर मिठाई बांटे जाने को उनके खिलाफ सबसे मजबूत साक्ष्य बताया था.

और पढ़े -   ईद पर सोनिया गांधी ने दी मुबारकबाद, कहा - विध्वंसकारी ताकतें अपनी साजिशों में नहीं होगी कामयाब

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE