digvijay-s_650_021416094806

नयी दिल्ली – अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के संस्थापक सर सैय्यद अहमद खां की 199वीं जयंती के अवसर पर बोलते हुए कांग्रेस के महासचिव दिग्विजय सिंह ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा, मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा की मोदी सरकार एक समुदाय विशेष को निशाना बनाने के लिए समान नागरिक संहिता के प्रावधान का इस्तेमाल करने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि सहमति बनने तक समान नागरिक संहिता लागू नहीं की जानी चाहिए.

और पढ़े -   शरद यादव सहित 21 नेता JDU से निलंबित, शरद यादव ठोकेंगे पार्टी पर अपना दावा

सर सैय्यद जयंती पर बोलते हुए उन्होंने कहा की कांग्रेस सरकार अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का अल्पसंख्यक दर्जा बचाने के लिए पूरा ज़ोर लगा देगी लेकिन मोदी सरकार को ऐसा नही करने देगी, वहीँ पाकिस्तानी कलाकारों के मुद्दों पर केंद्र को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा दोनों तरफ के कलाकारों को सीमा पार फिल्मों में काम करना चाहिए तथा दोनों देशों में सम्बन्ध मज़बूत होने चाहिए.

और पढ़े -   मदरसा-गाय से फ़ुर्सत मिल जाए तो शिक्षा-स्वास्थ्य पर भी ध्यान दे दो: कुमार विश्वास

वहीँ तीन तलाक के मुद्दे पर सिंह ने कहा कि सरकार को मुसलमानों के पर्सनल लॉ में दखल देने का कोई अधिकार नहीं है, लेकिन समुदाय के लोगों को बातचीत के जरिए महिलाओं के अधिकार सुनिश्चित करने चाहिए.

इस कार्यक्रम में दिग्विजय सिंह के साथ शहजाद पूनावाला तथा संदीप दीक्षित भी मौजूद थे. वहीँ सहजाद पूनावाला ने हाल ही में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करके गोरक्षा के नाम पर दलितों और मुसलमानों पर हो रहे अत्याचार को रोकने की मांग की है तथा इन संगठनों पर प्रतिबन्ध लगाने की मांग की है. उनका कहना है की जिस तरह कट्टरपंथी संगठन सिमी पर पाबन्दी लगायी गयी है उसी तरह इन संगठनों पर भी रोक लगनी चाहिए.

और पढ़े -   ओवैसी का कल्बे सादिक को जवाब - मस्जिद अल्लाह का घर, मौलाना कहने पर नहीं दे सकते

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE