नई दिल्‍ली: कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी पर भ्रष्‍टाचार का आरोप लगाते हुए इसकी शिकायत मुख्य सतर्कता आयुक्त से की और उन्हें अपनी शिकायत से संबंधित कागजात सौंपे।

दिग्विजय ने अपनी शिकायत के आधार पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नितिन गडकरी को मंत्रिमंडल से तत्काल बर्खास्त करने की मांग भी की। उन्‍होंने दावा किया कि नितिन गडकरी ने जोजिला पास में एक सुरंग का ठेका IRB नाम की कंपनी को दिया है। इस कंपनी ने नितिन गडकरी की पूर्ति लिमिटेड में निवेश किया है और इसकी एक सब्सिडियरी कंपनी में नितिन गडकरी के बेटे निखिल डायरेक्टर रहे हैं। हालांकि 2011 में निखिल उस कंपनी से अलग हो गए थे।

और पढ़े -   गुजरात में मायावती ने किया चुनाव प्रचार शुरू, कहा - बसपा की हुई जीत तो नहीं होगी उना जैसी घटना

दिग्विजय ने कहा कि सीवीसी की गाइडलाइंस का टेंडर प्रक्रिया में उल्लंघन हुआ है। इस कंपनी के पास ऊंचाई वाले इलाकों में सुरंग बनाने का अनुभव नहीं है लेकिन सिंगल बिडर को उसमें 10 हजार करोड़ का टेंडर दे दिया गया। प्रेशर डालकर बाकी के बिडर को टेंडर प्रक्रिया से हटवा दिया गया। उन्‍होंने कहा कि हम पीएम साहब से मांग करते हैं कि ये जो स्पष्ट प्रमाण हैं इसके बाद नितिन गडकरी को तत्काल बर्खास्त किया जाना चाहिए। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को इस मामले की पूरी डीटेल के साथ एक चिट्ठी लिखने की बात भी कही। साभार: न्यूज़ 24

और पढ़े -   दाऊद की बीवी आकर चली गई और मोदी सरकार सोती रही: कांग्रेस

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE