कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार को कहा कि ‘विध्वंसकारी ताकतें, अनेकता में एकता और सांप्रदायिक समरसता के भारत के अनोखे चरित्र पर हमला करने का प्रयास कर रही हैं’ लेकिन अपनी ‘साजिशों’ में वे कभी कामयाब नहीं होंगी.

देश को ईद पर बधाई देते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि 30 दिन के रोजों के बाद मनाया जाने वाला यह त्योहार भाईचारे और सामाजिक समरसता को मनाने का अवसर होता है. सोनिया गांधी ने कहा कि भारत को दुनिया में एकमात्र ऐसा देश होने का विशेष दर्जा हासिल रहा है जहां विभिन्न धर्मों को मानने वाले लोग प्यार और समरसता के माहौल में एक साथ रहते आए हैं.

और पढ़े -   स्वतंत्रता दिवस के मौके पर संबित पात्रा ने किया ऐसा ट्वीट की लोगो ने पूछ डाला, आज गौमूत्र नही पिया था क्या

उन्होंने कहा, ‘विध्वंसकारी ताकतें विभिन्नता में एकता और सांप्रदायिक मेलमिलाप के भारत के खास चरित्र पर हमला करने का प्रयास कर रही हैं लेकिन ये ताकतें अपनी साजिशों में कभी कामयाब नहीं होंगी.’

विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मीरा कुमार ने भी ईद के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी. ईद की शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि ईद का त्यौहार त्याग और मिल बांटने की भावना की खुशी को रेखांकित करता है.

और पढ़े -   गोरखपुर में बच्चो की मौत पर फूटा कुमार विश्वास का आक्रोश कहा, मंदिर मस्जिद को जिन्दा रखने वाले जिन्दा भविष्य को रहे मार

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE