arvind-kejriwal

नई दिल्ली | नोटबंदी पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने मोदी सरकार को घेरते हुए कहा की यह आजाद भारत का सबसे बड़ा घोटाला साबित होने जा रहा है. अरविन्द केजरीवाल ने मोदी पर जनता से पैसे लेकर उद्योगपतियों को देने का अरोप भी लगाया. केजरीवाल के साथ बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी मोदी सरकार पर मनमर्जी करने का आरोप लगाया.

दिल्ली की आजादपुर मंडी में एक रैली को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा की यह काफी दुःख की घडी है. 500 और 1000 के नोट बंद होने से लोगो के घर में खाने तक की किल्लत हो गयी है. बच्चो को दूध नही मिल रहा, मजदूरो को उनकी दिहाड़ी नही मिल रही. पुरे देश में अफरा तफरी मची हुई है. गरीब , आम आदमी , बैंक की लाइन में घंटो खड़ा होकर मर रहा है.

केजरीवाल ने आगे कहा की मोदी सरकार भ्रष्टाचार और कालेधन से नही लड़ना चाहती. अगर ऐसा होता तो मैं और मेरी पार्टी उनका साथ देते हुए सबसे आगे खडी मिलती. मोदी जी ने अपने उधोगपति दोस्तों को बचाने के लिए नोट बंद किये है. इन उधोगपतियो को 8 लाख करोड़ का लोन दिया गया है. जो उन्होंने अभी नही चुकाया है. सरकार हर साल अपने चहेतों का कर्ज माफ़ कर देती है.

केजरीवाल ने नोटबंदी में घोटाला करने का आरोप लगाते हुए कहा की मोदी जी जानते थे की नोट बंद करने के बाद जनता अपना पैसा बैंक में जमा कराएगी और बैंक मालामाल हो जायेंगे. इसके बाद वो अपने पूंजीपति दोस्तों का कर्ज आराम से माफ़ कर सकेंगे. मैं ईमानदारी से कहना चाहता हूँ की यह आजाद भारत का सबसे बड़ा घोटाला होगा. वो भी पुरे 8 लाख करोड़ रूपए का.

लोगो को हो रही दिक्कतों के बारे में बोलते हुए केजरीवाल ने कहा की आज गरीब, किसान और आम आदमी लाइन में लगा हुआ है. क्या कोई उधोगपति , बड़ा आदमी लाइन में दिखाई दिया? सरकार हमको लाइन में लगा रही है और विजय माल्या जैसे दोस्तों को जहाज में बैठाकर विदेश भेज रही है. मैं भी इनकम टैक्स ऑफिसर रह चूका हूँ. थोड़ी समझ मुझमें भी है. 500 और 1000 का नोट बंद करके सरकार कैसे भ्रष्टाचार और कालेधन पर लगाम लगाएगी, यह मेरी समझ से बाहर है. इससे भ्रष्टाचार और कालाधन बढेगा , घटेगा नही.

अपनी भ्रष्टाचार की लड़ाई के बारे में जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा की हमने भ्रष्टचार के खिलाफ अपनी जिन्दगी दावं पर लगाई है. कई बार अनशन किया है. मैं पहले मोदी जी को काफी ईमानदार समझता था लेकिन इनकम टैक्स के कागजात देखने के बाद मेरे रोंगटे खड़े हो गए. बीजेपी नेता जनार्धन रेड्डी ने अपनी बेटी की शादी में 500 करोड़ रूपए खर्च किये , क्या किसी ने पुछा की इतने रूपए कहा से आये?


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें