नई दिल्ली – गुजरात चुनाव होने में अभी पूरा एक महीना बाकी है, कांग्रेस और भाजपा में वार पटलावर जारी। कांग्रेस ने अपनी जमीनी हकीकत जानने के लिये सर्वे कराया है, जिसमें दावा किया गया है कांग्रेस को गुजरात चुनाव में 120 सीटें मिलेंगी। भाजपा के स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिये गुजरात चुनाव हराने के लिये कांग्रेस के नेताओं ने दिल्ली स्थित कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दस जनपद पर आवास पर एक बैठक आयोजित की।

इस बैठक में गुजरात में पिछले 22 साल स्थापित भाजपा का किला ढ़हाने के लिये राजनीतिक योद्धाओं के चयन की शुरुआत की गई है. जिसकी घोषणा आगामी 15 नवंबर को होगी। गुजरात को लेकर कांग्रेस की चुनाव समिति की बैठक लगभग 45 मिनट तक चली। यह बैठक सोनिया गांधी की अध्यक्षता में संपन्न हुई जिसमें सोनिया गांधी ने लगभग 70 उम्मीदवारों पर मुहर लगा दी है।

उधर भाजपा ने अभी अपने उम्मीदवारों की सूची जारी नही की है, कांग्रेस के गुजरात प्रदेश अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने कहा है कि हमारा सर्वे गुजरात में चल रहे मौजूदा परिस्थिती को भापने में कामियाब रहा, उन्होंने बताया कि कांग्रेस के अपने इंटरनल सर्वे में कांग्रेस भाजपा को पछाड़ते हुए 120 सीट जीतती हुई नजर आ रही है.

गौरतलब है कि गुजरात में बीते महीने अहमद पटेल को राज्यसभा भेजने के लिये कांग्रेस को एडी चोटी का जोर लगाना पड़ा था, हालांकि राज्यसभा चुनाव के बाद अहमद पटेल ने स्पष्ट किया था कि कांग्रेस के विधायकों ने पार्टी के प्रति वफादारी दिखाई है किसी का टिकिट भी नहीं कटेगा।

जब इस बाबत कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि इसका भी पता 15 तारीख को चल जाएगा. उन्होंने कहा कि ‘हम गुजरात में चुनाव जीतने जा रहे हैं उन्होंने कहा कि हमारा सर्वे और गुजरात की जनता दोनों पार्टी के माफिक हैं. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हमने जो उम्मीदवार तय किए हैं उनकी सूची 15 तारीख को जारी करेंगे


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE