election 1507790965 618x347

नांदेड | महाराष्ट्र के नांदेड महानगर पालिका के चुनावो का परिणाम आना शुरू हो गया है. शुरुआती रुझानो में कांग्रेस ने बड़ी बढ़त बना ली है. जबकि बीजेपी और अन्य कोई भी पार्टी कांग्रेस के आस पास भी नजर नही आ रही है. अभी तक मिले रुझानो में कांग्रेस 28 सीटो पर आगे चल रही है जबकि बीजेपी केवल 3 सीटो पर आगे है. यह चुनाव पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण और वर्तमान मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनविस के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बने हुए है.

दरअसल यह महानगर पालिका कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण के संसदीय क्षेत्र में आती है. यही से चुनाव जीतकर अशोक चव्हाण संसद पहुंचे है. हालाँकि चुनावो को जीतने के लिए बीजेपी ने अपना पूरा दमख़म लगाया है. यहाँ कई मंत्रियो और खुद मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनविस ने प्रचार किया है. यही नही फडनविस ने बीजेपी की जीत का भरोसा भी जताया है. लेकिन शुरुआती रुझान से यह दावा गलत साबित होता दिख रहा है.

अगर 1995-96 को छोड़ दे तो इस पालिका पर हमेशा से कांग्रेस का कब्ज़ा रहा है. यहाँ तक की 2014 में मोदी लहर के बावूजद यहाँ से अशोक चव्हाण चुनाव जीतने में कामयाब रहे थे. 2012 में हुए चुनावो में यहाँ कांग्रेस ने 81 सीटो में से 41 पर जीत दर्ज की थी. जबकि 12 पर शिवसेना और 11 सीटो पर AIMIM ने जीत दर्ज की थी. बीजेपी केवल दो सीटो पर सिमट कर रह गयी थी. इस बार भी बीजेपी की हालत में कोई सुधार होता नही दिखाई दे रहा है.

अब तक मिले नतीजो और रुझानो में यह तय है की कांग्रेस यहाँ बड़ी जीत दर्ज करने जा रही है. अभी तक कांग्रेस 12 सीटो पर जीत दर्ज कर चुकी है. जबकि बीजेपी केवल एक सीट पर जीत दर्ज कर पायी है. शुरुआती रुझाओं के बाद ही अशोक चव्हाण को बधाईया मिलनी भी शुरू हो गयी है. उल्लेखनीय है की ये पहले चुनाव है जहाँ VVPAT के जरिये चुनाव कराये गए है. यह भी इत्तेफाक ही है की जहाँ जहाँ VVPAT का इस्तेमाल हुआ है वहां बीजेपी की हालत काफी खस्ता रही है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE