नई दिल्ली | आज केंद्र में मोदी सरकार बने तीन साल हो चुके है. 26 मई 2014 को नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी. चुनाव प्रचार के दौरान मोदी ने लोगो से अच्छे दिनों का वादा किया था. इसके अलावा दो करोड़ रोजगार प्रतिवर्ष देने, महंगाई कम करने, किसानो की फसल का उचित मूल्य देंने , विदेशों से काला धन वापिस लाने आदि , कई लोक लुभावना वादे किये गए थे.

पिछले तीन सालो में मोदी सरकार के कामो का लेखा जोखा तो खुद सरकार देगी लेकिन विपक्ष ने इन केंद्र सरकार को सभी मोर्चो पर विफल करार दिया है. इसके अलावा विपक्ष , मोदी सरकार के तीन साल पुरे होने पर मनाये जाने वाले जश्न पर भी सवाल खड़े कर रहा है. उनका आरोप है की सरकार इस जश्न पर करीब दो हजार करोड़ रूपए खर्च कर रही है.

और पढ़े -   नीतीश की चेतावनी पर शरद यादव ने कहा - जो इंदिरा गांधी से नहीं डरा, उसे किसी का डर नहीं

शुकवार को कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ और रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कांफ्रेंस कर मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा की एक तरफ किसान रोज आत्महत्या कर रहे है और उधर मोदी सरकार जश्न पर दो हजार करोड़ रूपए लुटा रही है. देश में किसानो के हालात बद से बदतर हो चुके है. फसल बीमा योजना से उन्हें कोई फायदा नही हो रहा है. यह केवल भाषण और आश्वासन की सरकार है.

और पढ़े -   पाकिस्तान और चीन मिलकर कर रहे भारत के खिलाफ युद्ध की तैयारी: मुलायम सिंह

बीजेपी शासित राज्यों में व्याप्त भ्रष्टाचार पर मोदी सरकार को घेरते हुए कमलनाथ ने कहा की मोदी व्यापम घोटाले पर क्यों चुप है? व्यापम घोटाले की जांच का क्या हुआ? इसके अलावा महाराष्ट्र में भी कई घोटाले सामने आये है. नोट बंदी के बाद कितना पैसा वापिस आया, सरकार यह नही बता रही है. खुद मोदी जी भी इस पर चुप है. यह सरकार केवल प्रचार पर ध्यान दे रही है, जमीनी स्तर पर कोई काम नही हो रहा है.

और पढ़े -   गोरखपुर हादसे पर बोले अमित शाह: देश में पहली बार ऐसा नहीं हुआ, जन्माष्टमी का त्योहार मनाएंगे

रणदीप सुरजेवाला ने देश में बेरोजगारी बढ़ने पर मोदी सरकार को घेरते हुए कहा की एक साल में दो करोड़ रोजगार देने के वादे का क्या हुआ? युवा बेरोजगारी से जूझ रहे है लेकिन सरकार को उनकी कोई चिंता नही. सीमा पर उत्पन तनाव के हालात का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा की हमारे सेना के जवानों के सर काटे जा रहे है लेकिन सरकार जश्न मानाने में मशगूल है. बीजेपी नेता केवल प्रगति के पत्थरो पर अपना नाम चढाते है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE