नई दिल्ली | 2014 लोकसभा चुनावो में करारी हार झेलने के बाद कांग्रेस पुरे देश में हाशिये पर जाती दिख रही है. इन तीन सालो में कांग्रेस ने पोंडिचेरी और पंजाब को छोड़कर किसी भी चुनावो में जीत हासिल नही की है. यहाँ तक कई महानगरो में हुए निकाय चुनावो में भी कांग्रेस को बड़ी हार झेलनी पड़ी है. ऐसे में कांग्रेस के लिए 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावो के लिए भी राह आसान होती नही दिख रही.

वैसे भी नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद कई चुनावो प्रचारों में कांग्रेस मुक्त भारत का नारा बुलंद किया है. और यह होता दिख भी रहा है. दिल्ली में कांग्रेस सत्ता से जीरो पर चली गयी तो उत्तर प्रदेश में अपने सबसे ख़राब प्रदर्शन पर. ऐसे में पार्टी का शीर्ष नेतृत्व संगठन के अन्दर फेरबदल करने की जरुरत को महसूस कर रहा है. इसलिए कुछ बड़े बदलाव करने का फैसला किया गया है.

कांग्रेस ने सोशल मीडिया की टीम में बदलाव करते हुए दक्षिण की मशहूर अभिनेत्री राम्या को इसकी कमान सौपी है. पहले दीपक हुड्डा इसकी कमान संभाल रहे थे. दरअसल पिछले कुछ सालो में कांग्रेस पर भ्रष्टाचार के कई आरोप लगे है. इन्ही आरोपों को भुनाते हुए बीजेपी और अन्य दलों ने कांग्रेस के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभियान चलाया हुआ है. उधर कांग्रेस की सोशल मीडिया टीम उतनी प्रभावी नही रही है की वो इस अभियान को काउंटर कर सके.

जबकि आजकल आधा चुनाव सोशल मीडिया के जरिये ही लड़ा जा रहा है. इसलिए इस प्लेटफार्म की अहमियत को समझते हुए कांग्रेस ने भी इस क्षेत्र में अपने आप को मजबूत करने का फैसला किया है. इसलिए उन्होंने पूरी टीम को ही बदलने का फैसला किया है. देखना होगा की राम्या को कमान सौपने के बाद कांग्रेस क्या बीजेपी की तरह ही सोशल मीडिया पर अपनी उपस्थिति दर्ज करा पाएगी.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE