khat

हरियाणा के मुस्लिम बहुल इलाकें मेवात में हुई गैंगरेप और मर्डर की घटना को गैंगरेप हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने छोटी से घटना बताते हुए कहा कि ऐसी घटनाएं देश में कहीं भी घट सकती हैं.

हरियाणा की 50वीं वर्षगांठ के मौके पर एक आयोजन में जब मुख्यमंत्री खट्टर से पत्रकारों ने मेवात गैंगरेप मामले और बीफ विवाद में सीबीआई जांच के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, ‘ये कोई मुद्दे नहीं हैं. मैं ऐसे छोटे मुद्दों पर ज्यादा ध्यान नहीं देता. आज हमें स्वर्ण जयंति के बारे में बात करनी चाहिए.’ उन्होंने आगे कहा कि ‘स्वर्ण जयंति समारोह की तुलना में यह बहुत छोटे मामले हैं और देश में कहीं भी हो सकते हैं.’

गौरतलब रहें कि 24 अगस्त को हुई इस घटना में करीब दस लोगों ने एक अल्पसंख्यक समुदाय के घर में घुसकर महिलाओं का बेरहमी से क़त्ल किया. उनके पति को उनके सामने ही मार डाला. इतना सबकुछ करने के बावजूद भी हैवानियत की साड़ी हदें पार करते हुए घर की दो युवतियों से भी बलात्कार किया था.

पीड़ितों ने इस घटना में गौरक्षकों और आरएसएस के कार्यकर्ताओं के शामिल होने का आरोप लगाया था. पीड़ित ने घटना के बारें में बताते हुए कहा था कि ‘उन लोगों ने हमसे पूछा, तुम लोग गाय खाते हो. हमने कहा कि नहीं हम गाय नहीं खाते. लेकिन वो बोले कि तुम गाय खाते हो इसलिये हम ये कर रहे हैं.’ पीड़ितों के अनुसार वारदात से जुड़े दो आरोपी आरएसएस और गौरक्षा दल से जुड़े हुए हैं.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें