सिक्किम सेक्टर में भारत और चीन के बीच सीमा पर तनाव की पृष्ठभूमि में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने कहा, चीन भारत के खिलाफ परमाणु हमले की तैयारी कर रहा है. उसने पाकिस्तान की जमीन में परमाणु हथियार छुपा दिए है.

पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव ने सवाल उठाते हुए कहा कि ‘चीन हमले के लिए पूरी तरह तैयार है, लेकिन क्या हमारी तैयारी है.’  शून्यकाल में उनहोंने कहा कि चीन अपनी सेना और हथियार के साथ कश्मीर में गड़बड़ी कर रहा है. यादव ने कहा कि ऐसी भी खबरें हैं कि चीन ने पाकिस्तान की जमीन के अंदर परमाणु बम छिपा दिया है.

उन्होंने कहा कि भारत का सबसे बडा दुश्मन पाकिस्तान नहीं बल्कि चीन है और उससे देश को सबसे ज्यादा खतरा है. उन्होंने कहा कि सिक्किम और भूटान की रक्षा करना भारत की जिम्मेदारी है. उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी गलती यह हुई कि हमारे तत्कालीन प्रधानमंत्री ने तिब्बत को चीन का हिस्सा मान लिया.

मुलायम ने कहा कि सबसे बड़ी गलती यह हुई कि हमारे तत्कालीन प्रधानमंत्री ने तिब्बत को चीन का हिस्सा मान लिया. तिब्बतियों के आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा को भी सरकार संरक्षण नहीं दे सकी. उन्होंने सुझाव दिया कि भारत को तिब्बत की आजादी का समर्थन करना चाहिए. उन्होंने कहा कि दलाईलामा चीन को नागवार गुजरते हैं और वह भारत को कभी माफ नहीं कर सकता.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE