2016_9largeimg226_sep_2016_183401260

उडी हमलें के बाद विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने भी पाकिस्तान के मामलें में मोदी सरकार के खिलाफ कड़ा रुख इख़्तियार कर लिया हैं. कांग्रेस ने सरकार से मांग की है कि पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करे.

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु संघवी ने सोमवार को कहा कि इस बात की पुष्टी पहले की हो चुकी है कि पाकिस्तान एक आतंकवादी देश है. ऐसे में केंद्र सरकार को अब औद्योगिक और आर्थिक दोनों ही क्षेत्रों से इस मुद्दे पर बात करने की जरूरत है और पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित किया जाना चाहिए.

संघवी ने केंद्र पर राजनीतिपूर्ण जवाब देने, प्रशासनिक जिम्मेदारी तय करने की बजाए इस मामले में केवल जुमलेबाजी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उरी हमले के आज नौ दिन बाद केंद्र का जवाब असंतोषजनक और कमजोर है. सरकार की ओर से इस मामले में कोई एक्शन नहीं लिया गया.

इसके साथ ही उन्होंने सिंधु समझौते पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान “खून और पानी एक साथ नहीं बह सकते” को कोरी जुमलेबाजी करार देते हुए कहा,  कहा कि इस संधि के आर्थिक, सामरिक और परोक्ष नजीते सामने आ सकते थे. यदि अनुच्छेद-62 के तहत इस करार को रदद कर दिया जाता. जिसकी अनुमति इस संघि में भी है.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें