योगी सरकार द्वारा उत्तरप्रदेश के कुशीनगर में दलितों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने के लिए दलितों को साबुन, शैंपू और पाउडर बांटे जाने पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को अपनी मैली सोच को साफ करने के लिए अच्छा साबुन तलाशना चाहिए.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, अपनी इस मैली सोच को भाजपा किस साबुन से साफ़ करेगी, ये भी बता दे? याद रहे गुरुवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के कुशीनगर दौरे से पहले यूपी प्रशासन के आला अधिकारियों ने मुसहर बस्ती के परिवारों को साबुन, शैंपू और सेंट बांटे और दलितों को सख्त हिदायत दी थी कि वे सीएम के सामने बिल्कुल नहा-धोकर और धुले हुए कपड़े पहनकर जाएं.

इसको लेकर कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज कराने की मांग की थी. कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने इसे छुआछूत का समर्थन और दुर्भाग्यपूर्ण तथा चौंकाने वाली घटना करार दिया था.

साथ ही उन्होंने इस मामले में मुख्यमंत्री से न सिर्फ माफी मांगने बल्कि उनके तथा इस घटना के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ अनुसूचित जाति तथा जनजाति अधिनियम के तहत प्राथमिकी भी दर्ज करायी जाने की मांग की थी.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE