नई दिल्ली | फेसबुक पर एक आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर बंगाल के 24 नार्थ परगना में हिंसा भड़क गयी. यहाँ दो समुदाय आपस में भीड़ गए. कई घरो और गाडियों को आग लगा दी गयी. हालात इतने बेकाबू हो गए की उन्मादी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. फ़िलहाल इस इलाके में धारा 144 लगाई गयी है और हालात को नियंत्रित करने के लिए 400 बीएसएफ जवान तैनात किये गए है.

अब इस पुरे मामले ने राजनितिक रंग भी लेना शुरू कर दिया है. बीजेपी ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा की राज्य की ममता सरकार , मुस्लिमो की वोट पाने के लिए हिन्दुओ पर अत्यचार होते हुए देख रही है. बीजेपी का आरोप है की बंगाल में मुसलमान हिन्दुओ का घर जला रहे है, उनके साथ मारपीट कर रहे है. यहाँ तक की इन दंगो में कई महिलाओ और बेटियों के साथ बलात्कार करने का भी आरोप लगाया गया.

और पढ़े -   पोस्टर जारी कर सभी विपक्षी दलों से एकजुट होने की अपील, मायावती और अखिलेश दिखे साथ साथ

यह बात एक बार सच भी हो सकती है की तृणमूल कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीती कर रही है लेकिन बीजेपी भी हिन्दुओ को भड़का कर कुछ ऐसी ही निति पर काम कर रही है. बंगाल में वोटो का धुर्विकरण करने के लिए बीजेपी का आईटी सेल लगातार फेक खबरे सोशल मीडिया पर प्लांट कर रहा है. इन खबरो में फेक तस्वीरो को इस्तेमाल कर यह दिखाने की कोशिश हो रही है की बंगाल में हिन्दुओ पर खूब अत्याचार हो रहे है.

और पढ़े -   संघ पर राहुल गाँधी के वार से बोखलाई बीजेपी, संघ नेता भी हुए लाल

हरियाणा की बीजेपी नेत्री विजेता मालिक ने बंगाल में हुए दंगो पर एक तस्वीर अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट की. इस तस्वीर में दिखाया गया की एक हमलावर किसी महिला की साड़ी खींच रहा है. इसके साथ ही विजेता ने लिखा की बंगाल में हिन्दुओ पर अत्याचार हो रहे है. वहां हिन्दुओ को मारा जा रहा है उनकी इज्जत के साथ खेला जा रहा है. राज्य सरकार भी हाथ पर हाथ धरकर बैठी हुई है. अब न कोई अवार्ड वापसी हो रही है और न ही कोई देश छोड़कर जा रहा है.

और पढ़े -   देश के मुसलमान समावेशी विकास में ऐतिहासिक साझेदार बने: नकवी

विजेता के अनुसार यह बंगाल की तस्वीर है जहाँ हिन्दू महिलाओ की इज्जत को सरेआम तार तार किया जा रहा है. लेकिन जब पड़ताल की गयी तो पता चला की यह तस्वीर 2015 में आई भोजपुरी फिल्म ‘ औरत खिलौना नही’ का है. इस फिल्म में मनोज तिवारी ने भी अभिनय किया था. ऐसे में सवाल उठता है की बीजेपी, बंगाल में किस तरह की राजनीती करना चाहती है. वो इन तस्वीर के जरिये हिन्दुओ को उत्तेजित करने का काम कर रहे है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE