शिलोंग | मेघालय में बीजेपी की मुश्किलें कम होने का नाम नही ले रही है. यहाँ के नार्थ गारो हिल्स जिले के बीजेपी अध्यक्ष बाचु मराक ने पार्टी छोड़ने का एलान कर दिया है. उनसे पहले गारो हिल्स के ही बर्नार्ड मराक पार्टी छोड़ चुके है. पशु वध को लेकर मोदी सरकार के नोटिफिकेशन से नाराज बाचु मराक ने कहा की उनके लिए गारो समुदाय की परम्परा और संस्कृति पहले है और पार्टी सबसे बाद में .

दरअसल बाचु मराक ने कुछ दिन पहले घोषणा की थी की वो मोदी सरकार के तीन साल पूरा होने पर बिची(चावल की बियर) और बीफ पार्टी का आयोजन करेंगे. बीफ के प्रति कड़ा रुख रखने वाली बीजेपी के लिए उनके ही एक नेता का यह एलान बेहद ही हैरान करने वाला था. इसलिए मेघालय के बीजेपी प्रभारी नलिन कोहली ने बाचु मराक को चेताते हुए कहा था की अगर वो इस तरह की पार्टी का आयोजन करेंगे तो पार्टी उनके खिलाफ कार्यवाही करेगी.

और पढ़े -   पाकिस्तान और चीन मिलकर कर रहे भारत के खिलाफ युद्ध की तैयारी: मुलायम सिंह

पार्टी के अल्टीमेटम के बाद बाचु मराक ने अपने फेसबुक पेज पर पार्टी छोड़ने का एलान कर दिया. उन्होंने अपने बयान में कहा की मैं गारो के लोगो की भावनाओं को लेकर कोई समझौता नही कर सकता. इसलिए एक गारो होने के नाते यह मेरी जिम्मेदारी है की मैं अपने समुदाय की संस्कृति और परम्परा की रक्षा करू. बीफ खाना हमारी परम्परा का हिस्सा है. इसलिए बीजेपी हम पर अपनी गैरकानूनी विचारधारा नही थोप सकती.

और पढ़े -   स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में कुर्सी न मिलने पर भडके बीजेपी विधायाक बोले, मैं अब भी गुलाम

बाचु ने अपना इस्तीफा प्रदेश इकाई के अध्यक्ष शिबुन लिंगदोह को सौप दिया. खबर यह भी है की वो 10 जून को तुरा के ईडेन बारी में होने वाली बीफ पार्टी में भी शामिल हो सकते है. यह पार्टी , बीजेपी के ही पूर्व नेता बर्नार्ड मराक आयोजित कर रहे है. बर्नार्ड , चार हफ्ते पहले पार्टी से इस्तीफा दे चुके है. इस तरह गारो हिल्स के नेताओं के इस्तीफा देने से बीजेपी के उत्तर पूर्व राज्यों में पैर जमाने के इरादे को बड़ा झटका लगा है.

और पढ़े -   स्वतंत्रता दिवस के मौके पर संबित पात्रा ने किया ऐसा ट्वीट की लोगो ने पूछ डाला, आज गौमूत्र नही पिया था क्या

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE