भोपाल | देश में अपने आपको सबसे बड़ी राष्ट्रवादी पार्टी के तौर पर सामने रखने वाली बीजेपी के लिए मध्य प्रदेश मुसीबत का सबब बना हुआ है. यहाँ से लगातार ऐसे आरोपी पकडे जा रहे है जो सेक्स रैकेट चलाने से लेकर जासूसी काण्ड तक में संलिप्त है. चौकाने वाली बात यह है की ये सभी आरोपी किसी न किसी रूप में बीजेपी से ताल्लुक रखते है, जो पार्टी की छवि के लिए काफी नुकसानदेह है.

दरअसल पुरे देश में राष्ट्रवाद का चोला ओढकर हर मुद्दे को इसके साथ जोड़ना बीजेपी के लिए काफी फायदेमंद साबित हो रहा है. वह जनता के सामने खुद को इस तरह पेश कर रही है जैसे देश में उसके अलावा कोई भी देशभक्त पार्टी नही है. इससे पार्टी को कई फायदे हो रहे है, एक तो वो मोदी सरकार की नाकामियों को छुपाने में कामयाब हो रही है दूसरा हर राज्यों में वह हिन्दू वोटो को अपने पक्ष में करने में सफल हो रही है.

लेकिन पिछले कुछ महीनो में मध्य प्रदेश में जिस तरह बीजेपी की कलई खुल रही है वो पार्टी की राष्ट्रवादी छवि को काफी नुक्सान पहुंचा रही है. शुक्रवार को जैसे ही मध्य प्रदेश पुलिस ने बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रभारी को सेक्स रैकेट रैकेट चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया वैसे ही बीजेपी ने डैमेज कण्ट्रोल करते हुए उसे पार्टी से निकाल बाहर किया. बीजेपी किसी भी हाल में अपनी उस छवि को धूमिल नही करना चाहती है.

इससे पहले मध्य प्रदेश में ही उनका ही एक नेता जासूसी काण्ड में गिरफ्तार हुआ था. ध्रुव नाम के इस शख्स पर पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी ISI के लिए जासूसी करने का आरोप था. ध्रुव का पकडे जाना बीजेपी के लिए सबसे बड़ा धक्का था. हालाँकि कुछ मीडिया की मेहरबानी और विपक्ष की नाकामी की वजह से यह बड़ा मुद्दा नही बन पाया. लेकिन अब बीजेपी के नेता के सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में पकडे जाने के बाद यह मुद्दा दोबारा जिन्दा हो सकता है.

बताते चले की शुक्रवार को मध्य प्रदेश पुलिस ने बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रभारी (एससी मोर्चा) नीरज शाक्य समेत 9 लोगो को सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया. नीरज पर आरोप है की वो शहर के पॉश इलाके अरोरा कॉलोनी की अशोका सोसायटी से यह रैकेट चला रहे थे. पुलिस ने इनके चुंगल से मेघालय और महाराष्ट्र से आयी चार लडकियों को भी छुड़ाया.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE