मोदी सरकार के लिए मुसीबत बने हुए बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को निशाने पर लेते हुए कहा कि बीजेपी अब ‘वन मैन शो’ और ‘टू मैन आर्मी’ बन गई है. ऐसे में पार्टी का विनाश लगभग तय है.

पीटीआई से बातचीत में उन्होंने कहा कि “मुझे लगता है कि हम गुजरात और हिमाचल प्रदेश, दोनों विधानसभा चुनावों में कठिन चुनौतियों का सामना कर रहे हैं क्योंकि युवाओं, किसानों और व्यापारियों में केंद्र सरकार की नीतियों को लेकर घोर असंतोष है.”

सीनियर नेताओं सहित खुद को पार्टी में साइडलाइन किये जाने से नाराज उन्होंने कहा, “मुझे आज तक यह समझ में नहीं आया कि लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी जेसे सीनियर लीडर की क्या गलती थी कि उन्हें साइडलाइन कर दिया गया और बीच मझधार में छोड़ दिया गया. उन्होंने कहा, हमलोग सभी एक परिवार के सदस्य हैं, अगर इनमें से किसी से कुछ गलती हुई है तो उसे क्यों नहीं भुलाया जा रहा.

सिन्हा ने कहा, मैंने बीजेपी इसलिए नहीं जॉइन की कि इसे मैं छोड़ दूं. मैं कतई अपने शब्दों को कम नहीं करूंगा क्योंकि मेरा यह कहना है कि हम एक व्यक्ति विशेष पर केंद्रित राजनीति और सिर्फ दो व्यक्तियों के पार्टी पर अधिकार के साथ चुनौतियों का सामना नहीं कर सकते हैं.

गुजरात में पाटीदार आंदोलन को लेकर उन्होंने कहा, गुजरात में पाटीदार जैसी दिक्कतों के लिए पार्टी नेतृत्व का अहंकारी होना ही मुख्य वजह है.  हम हार्दिक पटेल को जीतने में नाकामयाब रहे जबकि हार्दिक वैचारिक रूप से बीजेपी के करीब थे.’


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE