maharashtra-municipal-election_56374dc3a2736

मुंबई | महाराष्ट्र के नगर निगम चुनाव में बीजेपी और शिवसेना गठबन्धन ने बाजी मारी है. अभी तक आये परिणामो के हिसाब से शिवसेना और बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरती दिख रही है. ये चुनाव परिणाम मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनविस के लिए राहत ले कर आये है क्योकि महाराष्ट्र में नगर निगम चुनावो को मिनी विधानसभा चुनाव माना जाता है.

राज्य के 25 जिलो के 147 नगर परिषदों एवं 17 नगर पंचायतो के 3705 सीटो में से 2501 सीटो के परिणाम घोषित हो चुके है. जहाँ बीजेपी शिवसेना गठबंधन को 1012 वही कांग्रेस और रांकपा को 890 सीटे मिली है. इनके अलावा राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना को 12 व् बसपा को 4 सीटो से संतोष करना पड़ा. अभी बाकी सीटो के लिए काउंटिंग जारी है.

147 नगर परिषदों में से 140 सीटो का परिणाम घोषित हो चूका है. नगर परिषद् और नगर पंचायत की कुल 164 सीटो में से ( जिनमे 147 नगर परिषद् और 17 नगर पंचायत ) बीजेपी को 57 , शिवसेना को 27 , कांग्रेस को 23 , रांकपा को 21 और अन्य को 25 सीटे मिली है. इन चुनावो में बीजेपी और शिवसेना ने गठबंधन किया था वही कांग्रेस और रांकपा ने अनोपचारिक तौर पर गठबंधन किया था.

महाराष्ट्र नगर निगम चुनाव परिणामो से उत्साहित बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनविस को बधाई दी. मोदी ने ट्वीट में लिखा की मैं महाराष्ट्र की जनता का शुक्रिया अदा करता हूँ की उन्होंने बीजेपी को लोकल बॉडी इलेक्शन ने अपना मत दिया. यह विकास और गरीबो के हित में की गयी राजनीती की जीत है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE