owaisi

भोपाल सेंट्रल जेल से भागे गए सिमी कैदियों का एनकाउंटर पर सवाल उठने लगे हैं. आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने एनकाउंटर पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि बड़े ही आश्चर्य की बात है कि हाई सिक्यूरिटी जेल से कैदी फरार हो जाते हैं. और फिर 10 घंटे के भीतर ही उनका एनकाउंटर भी हो जाता हैं.

इसके अलावा उन्होंने कैदियों की लाश की जो तस्वीरें आई हैं उन पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि जो तस्वीरें सामने आई हैं उसमें कैदियों ने जीन्स और जूते पहने हुए हैं. ऐसे में उन्होंने पूछा कि क्या जेल में अंडरट्रायल कैदी ऐसे कपड़े पहनते हैं? इस बारें में उन्होंने आगे कहा, जब किसी भी आरोपी का ट्रायल होता है तो उसे जेल में ऐसी चीजें पहनने की इजाजत नहीं होती है. उन्होंने कहा कि यह बड़े ही आश्चर्य की बात है कि जेल से फरार हुए इन लोगों ने ऐसे सामान पहने हुए थे जो उन्हें जेल में नहीं मिलते.

और पढ़े -   सहारनपुर की आड़ में थी बीजेपी की और से मेरी हत्या कराने की साजिश: मायावती

ओवैसी ने आगे कहा कि आतंकी चम्मच और प्लेटें लेकर भागे थे, ऐसे में इस तरह के हथियार के साथ कोई भी एटीएस का मुकाबला नहीं कर सकता था, इसलिए उनका एनकाउंटर करने की जगह उन्हें गिरफ्तार भी किया जा सकता था और कोर्ट में पेश करके कड़ी सजा दिलवाई जा सकती थी.

ओवैसी ने इस एनकाउंटर की जांच की मांग करते हुए कहा कि सेंट्रल जेल से सिक्योकरिटी गार्ड को मारकर 8 लोगों का फरार हो जाते हैं फिर 10 घंटो बाद 10 किमी के अंदर इनका एनकाउंटर हो जाता है. जिस तरह से ये लोग भागे हैं उसकी जांच होनी चाहिए। मध्य प्रदेश सरकार को खुद जाकर सुप्रीम कोर्ट से जांच के लिए कहना चाहिए.”

और पढ़े -   जब तिब्‍बती शरणार्थी तौर पर रह सकते हैं तो रोहिंग्‍या मुस्लिम क्‍यों नहीं: ओवैसी


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE