नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में दलित छात्र की खुदकुशी के मामले को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। दरअसल, केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्तात्रेय पर आरोप लगने के बाद इस मामले ने राजनीतिक रूप ले लिया है। केजरीवाल ने पीएम मोदी से मांग की है वे इस मामले में आरोपी मंत्री को बर्खास्त करें और साथ ही देश से माफी मांगें।

Screenshot_10

Screenshot_11

बंडारू दत्तात्रेय पर आरोप
गौरतलब है कि डॉ. अंबेडकर यूनियन के सदस्य इन पांचों दलित स्कॉलर्स पर बीजेपी की अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के एक कार्यकर्ता पर हमला करने के आरोप थे। यूनिवर्सिटी ने रोहित समेत सभी को प्राथमिक जांच में निर्दोष करार दिया था, लेकिन बाद में जब कथित तौर पर केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्तात्रेय ने शिक्षा मंत्री स्मृति ईरानी को चिट्ठी लिखी थी, तब यूनिवर्सिटी ने अपना फैसला पलट लिया था।

17 अगस्त को लिखा था खत
17 अगस्त को लिखे लेटर में, दत्तात्रेय ने आरोप लगाया था कि विश्वविद्यालय एक छात्र पर हमले को ‘खामोशी से देखता रहा’। लेटर में यूनिवर्सिटी को ‘अतिवादियों, जातिवादियों और राष्ट्रविरोधी राजनीति’ का गढ़ तक कहा गया। 21 दिसंबर को इन पांच स्टूडेंट्स को कथित तौर पर हॉस्टल में घुसने से प्रतिबंधित कर दिया गया। साथ ही उन्हें मैस, लाइब्रेरीरियों और कई दूसरे कॉमन एरियाज़ में घुसने से भी बैन कर दिया गया। इन स्टूडेंट्स ने आरोप लगाया है कि उनका बाकायदा सामाजिक बहिष्कार किया गया। साभार: NDTV


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment

Related Posts

loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें
SHARE