दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने आम आदमी पार्टी (आप) की अंदरूनी कलह को बनावटी बताते हुए कहा की ये सब भाजपा के इशारे पर हो रहा हैं. उन्होंने ‘आप’ भाजपा की ‘बी टीम’ करर  दिया और कहा कि अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया आरएसएस की कठपुतली हैं.

माकन ने निगम चुनाव के कांग्रेस के उम्मीदवारों के साथ बैठक के बाद कहा कि ‘आप’ की कलह की पटकथा भाजपा और आरएसएस ने लिखी है. इसकी पुष्टि ‘आप’ विधायक अमानतुल्ला खान द्वारा कुमार विश्वास को आरएसएस का एजेंट बताए जाने से होती है. उन्होंने कहा कि इससे साफ है कि सिर्फ कुमार विश्वास ही नहीं, केजरीवाल और सिसोदिया भी आरएसएस के हाथों में खेल रहे हैं.

माकन ने कहा कि चुनाव के दौरान ‘आप’ हमेशा कांग्रेस के परंपरागत वोटबैंक में सेंधमारी करने की कोशिश करती है, जिसका सीधा लाभ भाजपा को होता है. उन्होंने दावा किया कि ‘आप’ और भाजपा की आपसी मिलीभगत की यह कोशिश नाकाम रही है, क्योंकि निगम चुनाव में कांग्रेस का मत प्रतिशत 9 प्रतिशत से बढ़कर 22 प्रतिशत तक पहुंचने का मतलब साफ है कि पार्टी का परंपरात वोट बैंक उसके पास वापस आ गया है.

इससे पहले बैठक में कांग्रेस के नवनियुक्त पाषर्दों और हारे उम्मीदवारों ने चुनाव में पार्टी के ही नेताओं द्वारा भीतरघात करने की शिकायत की. इस पर माकन ने उम्मीदवारों से चुनाव के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहे ऐसे नेताओं का नाम पार्टी की अनुशासन समिति को बताने के लिए कहा है.

माकन ने कहा कि अपने ही कुछ नेताओं की पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण कांग्रेस निगम चुनाव में तीसरे स्थान पर रही. पार्टी को तीनों नगर निगम की 270 सीटों में से सिर्फ 30 सीटों पर जीत मिल सकी. समिति ने पार्टी नेताओं के खिलाफ मिली शिकायतों की जांच शुरू कर दी है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE