rajnath-759-1472455024

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पाक की  कैद से भारतीय सैनिक को छुड़ाने  के बारें में कहा कि भारत अपने सैनिक को रिहा कराने का मुद्दा आधिकारिक तौर पर पाकिस्‍तान के समक्ष उठाएगा. शुक्रवार को उन्होंने कहा कि  सरकार ने उन सभी खबरों का संज्ञान लिया है जिसमें कहा गया है एक भारतीय जवान पाकिस्तान के कब्जे में है. जवान की सुरक्षित रिहाई के लिए पूरे प्रयास किए जा रहे हैं.

गृह मंत्री राजनाथ सिंह के अनुसार, सेना ने बताया है कि यह सैनिक गुरुवार को गलती से लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) के पार पाकिस्तान पहुंच गया था और फिर पाकिस्तान द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने कहा कि सेना के जवानों या आम नागरिकों द्वारा गलती से सीमा पार करना दोनों ही ओर से असामान्य बात नहीं है. मौजूदा प्रक्रिया के तहत उन्हें लौटा दिया जाता है.

दरअसल भारतीय सेना द्वारा POK में सर्जिकल स्ट्राइक की खबर के बाद पाकिस्तानी मीडिया ने सर्जिकल स्ट्राइक की खबरों को नकारते हुए कहा था कि LOC पर जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की सेना ने भारत के आठ जवानों को मार गिराए जाने क साथ एक को जिन्दा पकड़ लिए जाने का दावा किया था.

सेना के अनुसार, राष्‍ट्रीय राइफल्‍स का सैनिक चंदू चौहान सर्जिकल हमले का हिस्‍सा नहीं था. यह आर्मी पोस्‍ट पर ड्यूटी पर था और गलती से एलओसी के पार चला गया था.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें