आम आदमी पार्टी (AAP) की लहर आने वाले पंजाब चुनावों में सबका सफाया करेगी। यह बात हफिंगटन पोस्ट-सी वोटर के पोल में सामने आई है। पोल में AAP के 94-100 सीटें जीतने की संभावना है।

फरवरी 2016 में हुए सर्वे की मानें तो 117 सीटों वाली पंजाब विधानसभा में 94-100 सीटें AAP के खाते में जाएंगी। जो कि अप्रैल 2015 में सी-वोटर के सर्वे में 83-89 सीटें था।
वहीं, ताजा सर्वे में 8-14 सीटों के साथ कांग्रेस दूसरे नंबर पर है, जो कि बीते साल 12-18 सीटें थी। शिरोमणि अकाली दल + भाजपा को 6-12 सीटें मिलने की बात सामने आई है। पिछले साल यह आंकड़ा 13-19 था। जबकि बाकियों के खाते में 0-3 सीटें जा सकती हैं।
सी-वोटर के संस्थापक यशवंत देशमुख ने इस बाबत कहा कि यह कोई चौकाने वाली बात नहीं है क्योंकि हम पहले भी 2013 और 2014 में AAP की लहर देख चुके हैं।
सर्वे के मुताबिक अगर अभी चुनाव हो तो उनमें AAP 48 सीटों के साथ जीत दर्ज करेगी। वहीं दूसरे नंबर 29 सीटों के साथ कांग्रेस और तीसरे नंबर पर 22 सीटों के साथ BJP और शिरोमणि अकाली दल हैं।
सी-वोटर और हफिंगटन पोस्ट सर्वे बताता है कि पंजाब में दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल खासा चर्चित चेहरा हैं। बीते महीने 59 लोगों ने कहा कि उन्हें पंजाब का CM उम्मीदवार घोषित कर देना चाहिए। जबकि 51 फीसद लोगों ने कैप्टन अमरिंदर सिंह की जगह केजरीवाल को चुनने की बात कही।
सर्वे में पंजाब के CM के तौर पर केजरी ने डिप्टी CM सुखबीर सिंह बादल को भी पछाड़ दिया, जो कि CM प्रकाश सिंह बादल के बेटे हैं।
सर्वे के मुताबिक पंजाब में AAP सबका सफाया करेगी। पार्टी की 45 फीसद जीत पक्की है। जबकि कांग्रेस की 27 फीसद, शिरोमणि अकाली दल की 10 फीसद और भाजपा की दो फीसद जीतने की संभावनाएं है। (Live India)
और पढ़े -   हमने कोई शराबघर या ***खाना नहीं बनवाया, योगी को जांच करानी है तो करा लें: आजम खान

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE